Advertisement
trendingPhotos1027453
photoDetails1hindi

यहां मॉल में बिकते हैं मगरमच्छ, जाम में फंसने पर गाड़ी वहीं छोड़कर चले आने का ट्रेंड

नई दिल्ली: चीन (China) के बारे में जानना दुनिया के लिए हमेशा मुश्किल रहा है. चीन की सरकार ने ऐसे सख्त नियम बना रखे हैं कि सरकार जितना चाहती है उतनी ही जानकारी बाहर आ पाती है, यही वजह है कि वुहान से शुरू हुए कोरोना (Corona) के बारे में भी दुनिया को जब तक पता चला तब तक काफी देर हो चुकी थी. आज हम आपको चीन के कुछ ऐसे ही ट्रेंड के बार में बताएंगे जो बहुत कम लोगों को पता हों.   

ऑफिसों में आत्महत्या का चलन

1/5
ऑफिसों में आत्महत्या का चलन

चीन में लोगों के ऊपर काम का इतना प्रेशर रहता है कि वहां ऑफिसों में कई लोग खुदकुशी तक कर लेते हैं. इसी समस्या को देखचे हुए चीन में कंपनियां कर्मचारियों को आत्महत्या करने से बचाने के लिए ऊंची बिल्डिंग्स में नेट लगवाती हैं, ताकि कर्मचारी ऊंचाई से कूद कर जान न दे सकें.  

(फाइल फोटो साभार: Reuters)

 

ऑफिस में सोते लोग

2/5
ऑफिस में सोते लोग

चीन के ऑफिसों में लोग नींद लेते हुए दिख जाएंगे. इसका कारण भी ज्यादा वर्कलोड ही है. यहां लोग काम के चलते नींद पूरी नहीं कर पाते हैं इसलिए लोगों को ऑफिस में ऊंघते हुए देखा जा सकता है. 

(फाइल फोटो साभार: Reuters)

 

जाम में फंसने पर गाड़ी वहीं छोड़ देते हैं लोग

3/5
जाम में फंसने पर गाड़ी वहीं छोड़ देते हैं लोग

चीन में ट्रैफिक जाम की बड़ी समस्या है. ऐसे में यदि कोई ऑफिस जाते समय लंबे ट्रैफिक जाम में फंस जाए तो तो वह अपने ऑफिस में कॉल कर सकता है. इसके बाद ऑफिस से 2 लोग आते हैं, एक आपकी गाड़ी को जाम खत्म होने के बाद मनचाही जगह पहुंचा देगा और दूसरा आपको उसी समय बाइक से ऑफिस पहुंचाएगा.

(फाइल फोटो साभार: Reuters)

 

शॉपिंग मॉल में बिकते हैं मगरमच्छ

4/5
शॉपिंग मॉल में बिकते हैं मगरमच्छ

चीन के अजीबो गरीब खान-पान के बारे में तो पता ही है. इसके चलते वहां के बाजारों में ऐसी-ऐसी चीजें बिकते हुए मिल जाएंगी जिन्हें देख कोई भी हैरान हो सकता है. चीन में केंचुए, कीड़े-मकोड़े के बाजार के बारे में तो आपने सुना होगा लेकिन वहां शॉपिंग मॉल में मगरमच्छ और शार्क मछली तक बिकती दिखना सामान्य बात है. 

यह भी पढ़ें: बाड़े में कूद कर शेर को I Love You बोली महिला, Zoo में सरेआम की ऐसी हरकत

 

वेंडिंग मशीनों में जिंदा केकड़े

5/5
वेंडिंग मशीनों में जिंदा केकड़े

चीन के खान-पान के बारे में कहा जाता है कि ऐसी कोई चीज नहीं जो चीनियों से बच जाए. चीन में केकड़ा खाना आम बात है. वहां के बाजारों में वेंडिंग मशीनों में आपको जिंदा केकड़े आसानी से मिल जाएंगे. मशीन के जरिए पेमेंट करिए और जिंदा केकड़ा लेकर चलते बनिए.

ट्रेन्डिंग फोटोज़