China Covid Outbreak: कोरोना ने फिर मचाया कोहराम; 35 लाख लोगों की जान बचाने के लिए हुआ ये फैसला
Advertisement
trendingNow11164136

China Covid Outbreak: कोरोना ने फिर मचाया कोहराम; 35 लाख लोगों की जान बचाने के लिए हुआ ये फैसला

China Zero Covid Policy: बीते वीकेंड में कोरोना संक्रमण के दर्जनों मामले सामने आने के बाद शंघाई (Shanghai) के चाओयांग जिले को इस हफ्ते तीन बार टेस्ट करने के आदेश दिए गए हैं. बीजिंग का हाल भी बुरा है जहां इस हफ्ते की स्थिति और बिगड़ने का अनुमान लगाया गया है.

 

फोटो: (सोशल मीडिया)

Shanghai Corona Crisis: चीन (China) में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के मामले फुल स्पीड में तेजी से फैल रहे हैं. शंघाई में तो फिलहाल कोविड संक्रमण (Covid-19) से लोगों का बुरा हाल है. इस बीच कोरोना की वजह से 51 लोगों की मौत होने के बाद प्रशासन ने ज्यादा मामलों वाले (Corona Hotspot) जिले चाओयांग में 35 लाख से अधिक लोगों की जांच शुरू कर दी है.

तीन दिन में पूरा होगा टास्क

आधिकारिक मीडिया के अनुसार, बीजिंग की स्थानीय सरकार ने चाओयांग जिले में सोमवार से तीन दिन तक 35 लाख से अधिक लोगों की जांच के आदेश दिए हैं, जिले में संक्रमण के काफी मामले सामने आए हैं.

ये भी पढ़ें- Viral Video: पटना में फोन पर बात करते जा रही थी महिला, मेनहोल में गिरी; वीडियो देख उड़ जाएंगे होश

एक भी शख्स नहीं छूटेगा

चाओयांग रोग निवारण एवं नियंत्रण टीम ने रविवार को एक नोटिस में कहा कि जिले में रहने वाले और वहां काम करने वालों की जांच की जाएगी. चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग की रिपोर्ट के अनुसार बीजिंग में रविवार को 14 मामले सामने आए, जिनमें से 11 मामले चाओयांग जिले में थे, जो शहर का मध्य भाग है और जहां शीर्ष चीनी नेतृत्व रहता है. वहीं चीनी मुख्यभूमि में रविवार को 20,190 से अधिक मामले सामने आए, इनमें से अधिकतर में संक्रमण के कोई लक्षण नहीं थे.

ये भी पढ़ें- Hardik Patel: हार्दिक पटेल का 'भगवा' अवतार! WhatsApp Bio से कांग्रेस गायब

चीन की नई मुसीबत

पूरी दुनिया जब कोरोना वायरस को हराकर सामान्य स्थिति की ओर लौट रही है, तब चीन संक्रमण के नए दौर से जूझ रहा है, जहां से इसकी शुरुआत हुई थी. चीन की सरकार वायरस की रोकथाम के लिए कठोर से कठोर कदम उठाने से पीछे नहीं हट रही है. इस सिलसिले में लगातार कड़े फैसले लिए जा रहे हैं.

LIVE TV

Trending news