Pakistan News: इमरान खान को लगा एक और झटका, अब इस भरोसेमंद सहयोगी ने छोड़ा साथ; पार्टी और राजनीति से दिया इस्तीफा
Advertisement

Pakistan News: इमरान खान को लगा एक और झटका, अब इस भरोसेमंद सहयोगी ने छोड़ा साथ; पार्टी और राजनीति से दिया इस्तीफा

Pakistan Latest Updates: पाकिस्तान में सियासी संकट लगातार गहराता जा रहा है. शहबाज शरीफ सरकार के खिलाफ आंदोलन छेड़ने की वजह से इमरान खान के पार्टी नेताओं की गिरफ्तारी का दौर जारी है. इन छापों से डरकर अब इमरान की एक और करीबी नेता ने पार्टी और राजनीति दोनों छोड़ने की घोषणा कर दी है. 

Pakistan News: इमरान खान को लगा एक और झटका, अब इस भरोसेमंद सहयोगी ने छोड़ा साथ; पार्टी और राजनीति से दिया इस्तीफा

Shireen Mazari quits PTI and Politics: पाकिस्तान में सेना- सरकार के खिलाफ राजनीतिक जंग छेड़े हुए पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ पार्टी (PTI) के नेता और पूर्व पीएम इमरान खान को करारा झटका लगा है. उनकी भरोसेमंद सहयोगी और पाकिस्तान की पूर्व मानवाधिकार मंत्री शिरीन मजारी ने PTI छोड़ने की घोषणा की है. इसके साथ ही उन्होंने सक्रिय राजनीति से भी संन्यास लेने का ऐलान किया है. मजारी ने कहा कि उन्होंने यह फैसला अपने परिवार को ध्यान में रखते हुए किया है. 

देश में हुई हिंसा पर कही ये बात

इस्लामाबाद में प्रेसवार्ता करते हुए शिरीन मजारी (Shireen Mazari) ने कहा कि वे अपने परिवार और बच्चों के लिए राजनीति से संन्यास ले रही हैं. उन्होंने देश में 9 और 10 मई को हुई हिंसा की कड़ी आलोचना करते हुए कहा कि ऐसा करना बिल्कुल गलत था. वे किसी भी तरह की हिंसा और कानून व्यवस्था के उल्लंघन की कड़ी निंदा करती हैं. 

स्पष्ट कर दी अपनी प्राथमिकता

शिरीन मजारी (Shireen Mazari) ने कहा कि इस हिंसा के बाद 12 दिनों तक जेल में बंद रहने से उनकी सेहत बिगड़ गई और बेटी इमान मजारी को भी काफी परेशानियां सहनी पड़ीं. यही सब वजहें रहीं, जिसके चलते उन्होंने राजनीति को अलविदा कहने का फैसला किया है. शिरीन मजारी ने कहा कि उनके लिए उनका परिवार, बच्चे और सेहत पहली प्राथमिकता हैं. राजनीति इसके बाद है. इसलिए वे अब अपने परिवार की सुरक्षा को देखते हुए राजनीति से विदा ले रही हैं. 

हाईकोर्ट ने आईजी को भेजा नोटिस

उधर शिरीन मजारी (Shireen Mazari) की 10 दिन में चौथी बार फिर गिरफ्तारी पर इस्लामाबाद हाई कोर्ट ने आईजी पुलिस को नोटिस जारी किया है. उनसे इस बात का जवाब देने को कहा गया है कि जब कोर्ट ने उन्हें जमानत दे दी थी तो उन्होंने किस आधार पर उन्हें फिर से अरेस्ट किया. वहीं मजारी की बेटी इमान ने आरोप लगाया कि अरेस्ट करने के बाद शिरीन मजारी के साथ टॉर्चर किया गया और उन्हें पीटा गया. 

इमरान खान ने की कड़ी आलोचना

शिरीन मजारी (Shireen Mazari) की चौथी बार गिरफ्तारी पर पूर्व पीएम और पार्टी प्रमुख इमरान खान (Imran Khan) ने कड़ी आलोचना की है. इमरान खान ने कहा कि सत्ता-प्रशासन उनकी पार्टी को तोड़ने के लिए इस तरह की हरकतें कर रहा है. लेकिन वह शिरीन मजारी के हौंसलों को तोड़ नहीं पाएंगे. बताते चलें कि अदालतों की ओर से राहत मिलने के बावजूद पाकिस्तानी सेना के इशारे पर पाकिस्तान में पीटीआई कार्यकर्ताओं के खिलाफ कार्रवाई लगातार जारी है. दर्जनों पार्टी नेताओं को अरेस्ट किया जा चुका है और बाकियों की अरेस्टिंग के लिए दबिश चल रही हैं. 

Trending news