Advertisement
trendingPhotos2007225
photoDetails1hindi

स्कूल में पहली बार देखते ही ईशा देओल पर दिल हार बैठा था बिजनेसमैन, एक्ट्रेस ने टिशू पेपर पर लिख कर दिया था नंबर

Esha Deol Bharat Takhtani Love Story: ईशा देओल और भरत तख्तानी ने अलग-अलग स्कूलों में पढ़ाई की. वे एक इंटर स्कूल कॉम्पिटिशन के दौरान एक-दूसरे से मिले थे. ईशा को स्कूल में पहली बार देखते ही उन पर अपना दिल भरत हार बैठे थे. लंबे समय तक एक-दूसरे से दूर रहने के बाद ईशा-भरत की दोबारा मुलाकात हुई. और इस बार की मुलाकात में दोनों एक-दूसरे का साथ हमेशा देने का फैसला कर लिया.

 

ईशा देओल ने 2012 में डायमंड मर्चेंट भरत तख्तानी से शादी की

1/8
ईशा देओल ने 2012 में डायमंड मर्चेंट भरत तख्तानी से शादी की

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की बेटी ईशा देओल ने अपना एक्टिंग करियर 2002 में फिल्म 'कोई मेरे दिल से पूछे' से शुरू किया था. अभिनेत्री को यशराज बैनर की 2004 में आई फिल्म 'धूम' से थोड़ा फेम मिला. हालांकि, फिल्म इंडस्ट्री में वह ज्यादा कुछ नहीं कर पाई. उन्होंने 29 जून 2012 को डायमंड मर्चेंट भरत तख्तानी से शादी कर लीं. 

13 साल की उम्र में स्कूल कॉम्पिटिशन के दौरान पहली मुलाकात

2/8
13 साल की उम्र में स्कूल कॉम्पिटिशन के दौरान पहली मुलाकात

ईशा देओल और उनके पति भरत तख्तानी स्कूल के दिनों से एक-दूसरे को जानते हैं. ईशा और भरत दोनों अलग-अलग स्कूल में पढ़ते थे, लेकिन 13 साल की उम्र में स्कूल कॉम्पिटिशन के दौरान दोनों की पहली मुलाकात हुई थी. पहली ही नजर में भरत ने अपना दिल ईशा पर हार दिया था. 

टिशू के एक टुकड़े पर अपना फोन नंबर लिखकर दिया

3/8
टिशू के एक टुकड़े पर अपना फोन नंबर लिखकर दिया

ईशा देओल ने एक इंटरव्यू में अपनी लव स्टोरी के बारे में बताया था, ''मैं जमनाबाई नरसी स्कूल में थी और भरत बांद्रा में लर्नर्स एकेडमी में पढ़ रहे थे. वह बांद्रा में एक स्कूल था, जिसमें अच्छे दिखने वाले लड़के थे. हम कैस्केड नामक इंटर-स्कूल प्रतियोगिता में मिले थे, जिसकी मेजबानी मेरे स्कूल ने की थी. मैंने टिशू के एक टुकड़े पर अपना फोन नंबर लिखा और उन्हें दे दिया. उस समय मेरे ब्रेसिज लगे हुए थे. मैं हमेशा कहती हूं कि वह ब्रेस लगाकर मुझसे सच्चा प्यार करता था. उसे मैं प्यारी लगी थी.''

भरत के हाथ पकड़ने से नाराज हो गई थीं ईशा

4/8
भरत के हाथ पकड़ने से नाराज हो गई थीं ईशा

ईशा देओल ने एक बार भरत तख्तानी को थप्पड़ भी मार दिया था. भरत तख्तानी ने एक इंटरव्यू में बताया था, ''सब कुछ सही चल रहा था, लेकिन एक दिन मैंने ईशा का हाथ पकड़ने की कोशिश की.'' इसके बाद ईशा काफी नाराज हो गई थी और भरत को थप्पड़ मार दिया था. इस घटना के बाद ईशा ने भरत से बात करना बंद कर दिया था, लेकिन भरत का प्यार उनके लिए कम नहीं हुआ था.

 

कॉलेज के दौरान हम संपर्क में रहे, उसके बाद टूटा संपर्क

5/8
कॉलेज के दौरान हम संपर्क में रहे, उसके बाद टूटा संपर्क

ईशा देओल ने आगे बताया था, ''उस समय बात करना काफी मुश्किल था. यह मासूमियत थी. यह सुंदर था. कॉलेज के दौरान हम संपर्क में रहे और जब मैं 18 साल की हुई, तो मेरा एक्टिंग करियर शुरू हुआ और हमारा संपर्क टूट गया.''

10 सला बाद दोबारा हुई मुलाकात

6/8
10 सला बाद दोबारा हुई मुलाकात

10 साल बाद ईशा देओल और भरत तख्तानी फिर से मिले और उनके बीच रोमांस फिर से जाग उठा. जब ईशा अमेरिका में छुट्टियां मना रही थीं और नियाग्रा फॉल्स गई थीं, तब ईशा की बहन अहाना देओल ने कथित तौर पर भरत को अभिनेत्री के ठिकाने के बारे में बताया था. यह उनकी मुलाकात थी, जिसने उनके लंबे समय से खोए हुए रिश्ते को फिर से जीवंत कर दिया. जब ईशा और भरत दोबारा मिले तो उन्होंने हमेशा साथ रहने की कसम खाई.

भरत तख्तानी एक सफल बिजनेसमैन

7/8
 भरत तख्तानी एक सफल बिजनेसमैन

ईशा देओल को अनकही, ना तुम जानो ना हम और क्या दिल ने कहा जैसी फिल्मों के लिए जाना जाता है. उन्होंने हाईजैक, मेरा दिल लेके देखो, दस, प्यारे मोहन और अन्य फिल्मों में भी काम किया है. वहीं, भरत तख्तानी एक सफल बिजनेसमैन हैं. वह पेशे से एक हीरा व्यापारी हैं और आर.जी. बैंगल प्राइवेट लिमिटेड नाम से एक फर्म चलाते हैं. 

ईशा देओल एक फुटबॉल चैंपियन थीं

8/8
ईशा देओल एक फुटबॉल चैंपियन थीं

कम ही लोग जानते हैं कि ईशा देओल एक फुटबॉल चैंपियन थीं, लेकिन इसके बावजूद उन्होंने अभिनेता बनने का सपना देखा. दूसरी ओर, उनके पति भरत तख्तानी ने अपनी प्रारंभिक स्कूली शिक्षा लर्नर्स एकेडमी से पूरी की और एचआर कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड इकोनॉमिक्स से स्नातक की पढ़ाई पूरी की. बाद में उन्होंने अपने पिता के साथ उनके बिजनेस में शामिल होने का फैसला किया और आज वह बिजनेस क्षेत्र में एक जाना-माना नाम हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़