Advertisement
trendingPhotos1956714
photoDetails1hindi

Diwali 2023: जब 10 डाउनिंग स्ट्रीट में मिले जयशंकर-सुनक, मनी किंग कोहली वाली दिवाली; जानिए कैसे

Jaishankar Rishi Sunak Diwali: दिवाली की धूम सिर्फ भारत में ही नहीं, यूके तक दिखाई दी. जब भारत के विदेश मंत्री एस. जयशंकर (S. Jaishankar) और यूके के पीएम ऋषि सुनक (Rishi Sunak) 10 डाउनिंग स्ट्रीट में मिले तो दिवाली स्पेशल तरीके से मनी. दिवाली (Diwali) के इस जश्न का क्रिकेट के किंग विराट कोहली (Virat Kohli) से भी कनेक्शन है. हां ये सच है. भले ही विराट कोहली अभी भारत में वर्ल्ड कप खेल रहे हैं. लेकिन जब यूके में जयशंकर और सुनक ने दिवाली का जश्न मनाया तो कोहली की सबसे खास चीज वहां मौजूद थी. आइए जानते हैं कि जयशंकर और सुनक की दिवाली क्या-क्या खास रहा?

1/5

बता दें कि भारत के विदेश मंत्री एस. जयशंकर 5 दिन के यूके के दौरे पर गए हुए हैं. इसी दौरान दिवाली का जश्न मनाने जयशंकर 10 डाउनिंग स्ट्रीट पहुंचे. वहां यूके के पीएम ऋषि सुनक के साथ उन्होंने दिवाली मनाई. इस मौके पर जयशंकर ने सुनक को स्पेशल गिफ्ट दिए जो इस वक्त चर्चा का विषय बने हुए हैं.

2/5

जान लें कि विदेश मंत्री एस. जयशंकर यूके के पीएम ऋषि सुनक से मिलने खास तोहफे लेकर पहुंचे थे. दिवाली के मौके पर जयशंकर ने सुनक को विराट कोहली के ऑटोग्राफ वाला बैट गिफ्ट किया. इसके अलावा सुनक को गणेश जी की प्रतिमा भी तोहफे में दी गई.

3/5

10 डाउनिंग स्ट्रीट से सामने आई तस्वीरों में दिख रहा है कि यूके में दिवाली का शानदार जश्न मना. इस दौरान जयशंकर और सुनक के साथ उनकी पत्नियां भी मौजूद रहीं. इन चारों लोगों ने बड़े धूमधाम से यूके में दिवाली मनाई.

4/5

सुनक से मिलने के बाद एस. जयशंकर ने एक्स पर पोस्ट कर बताया था कि दिवाली के दिन यूके के पीएम ऋषि सुनक से मिले आमंत्रण पर खुश हूं. मैंने उन्हें प्रधानमंत्री मोदी की तरफ से भी शुभकामनाएं पहुंचा दी हैं. भारत और यूके रिश्तों को गहरे करने में लगे हुए हैं. मैं गर्मजोशी से मेरा स्वागत करने और आवभगत के लिए सुनक और उनकी पत्नी का धन्यवाद करता हूं.

5/5

गौरतलब है कि विदेश मंत्री एस. जयशंकर 11 नंबबर को यूके पहुंचे थे. वे 15 नवंबर तक यूके में रहेंगे. यूके पीएम के अलावा वह दिवाली के कार्यक्रम में लंदन के स्वामी नारायण मंदिर भी गए थे. वहां उन्होंने यूके में रहने वाले भारतीयों को भी संबोधित किया था.

ट्रेन्डिंग फोटोज़