मध्य प्रदेश: 2,000 के नोटों की कमी को सीएम शिवराज ने बताया षडयंत्र
Advertisement

मध्य प्रदेश: 2,000 के नोटों की कमी को सीएम शिवराज ने बताया षडयंत्र

सीएम चौहान ने ‘कृषक समृद्धि योजना’ का शुभारंभ करने के बाद किसान महासम्मेलन को सम्बोधित किया.

चौहान ने कहा कि पिछले साल भी कांग्रेस ने किसानों को भड़काने और प्रदेश में गड़बड़ी उत्पन्न करने की कोशिश की थी.(फाइल फोटो)

शाजापुर: मध्यप्रदेश सहित देश के अनेक राज्यों में एटीएम में नकदी की कमी के बीच मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को कहा कि कुछ लोगों द्वारा 2,000 के नोट दबाकर नकदी की कमी पैदा करने का षडयंत्र चल रहा है. चौहान ने हालांकि यह स्पष्ट नहीं बताया कि षडयंत्र करने वाले ये कौन लोग हैं. चौहान ने ‘कृषक समृद्धि योजना’ का शुभारंभ करने के बाद यहां किसान महासम्मेलन को सम्बोधित करते हुए कहा कि जब (नवंबर 2016 में) नोटबंदी हुई थी, तब 15 लाख करोड़ रूपये के नोट बाजार में थे और आज साढ़े सोलह लाख करोड़ के नोट छापकर बाजार में भेजे गए हैं. उन्होंने कहा कि लेकिन दो-दो हजार के नोट कहां जा रहे हैं, कौन दबाकर रख रहा है, कौन नकदी की कमी पैदा कर रहा है. यह षडयंत्र है. चौहान ने कहा कि यह षडयंत्र इसलिए किया जा रहा है, ताकि दिक्कतें पैदा हो.

  1. प्रदेश में षडयंत्र के तहत पैदा की जा रही है नगदी की कमी

    किसान दिक्कत होने पर कंट्रोल रूम के फोन नंबर पर करें संपर्क

    सत्ता के लिए कांग्रेस प्रदेश में आग लगाना चाहती है- सीएम चौहान

कांग्रेस सत्ता में आने के लिए पैदा कर रही अराजकता
उन्होंने कहा कि आज प्रदेश में नगदी की कमी पैदा की जा रही है, इससे राज्य सरकार निपटेगी. प्रदेश सरकार इस पर सख्ती से कार्रवाई करेगी. चौहान ने कहा कि इस संबंध में हम केंद्र से भी बात कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि किसानों को कोई भी दिक्कत हो तो मुख्यमंत्री निवास पर स्थापित कंट्रोल रूम के फोन नंबर-0755-2540500 पर फोन करें. चौहान ने कांग्रेस पर प्रदेश में सत्ता में आने के लिए अराजकता पैदा करने का अरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस मध्यप्रदेश की धरती पर लाशों पर राजनीति करने का षडयंत्र प्रारंभ कर रही है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस सत्ता के लिए प्रदेश में आग लगाना चाहती है, हिंसा फैलाना चाहती है, खून से खेलना चाहती है. चौहान ने कहा कि पिछले साल भी कांग्रेस ने सुनियोजित तरीके से किसानों को भड़काने और प्रदेश में गड़बड़ी उत्पन्न करने की कोशिश की थी.

Trending news