PM मोदी ने गुजराती नववर्ष के अवसर पर ट्वीट कर दी शुभकामनाएं
Advertisement

PM मोदी ने गुजराती नववर्ष के अवसर पर ट्वीट कर दी शुभकामनाएं

गोर्वधन पूजा के दिन से गुजराती नव वर्ष की शुरुआत मानी जाती है.

फाइल फोटो

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात नववर्ष के आगमन के मौके पर गुजरातवासियों को ट्वीट कर शुभकामनाएं दी. गुरुवार को PM मोदी ने गुजराती और अंग्रेजी दोनों भाषाओं में ट्वीट किया है. अपने इस ट्वीट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि 'गुजरात के सभी लोगों को नववर्ष की शुभकामनाएं, प्रार्थना है कि आने वाला वर्ष आपके सारे मनोकामनाओं को पूरा करे. आप सभी स्वस्थ और दीर्घायु रहें. साल मुबारक.'

fallback

आपको बता दें कि गुजराती नववर्ष की शुरुआत दीपावली के दूसरे दिन होती है. गुजराती कैलेंडर के अनुसार यह महीनें का पहला दिन होता है. इसे बेस्तु वर्ष और वर्ष-प्रतिपदा या पाडवा भी कहा जाता है. मान्यता है कि भगवान श्री कृष्ण ने ब्रज में तेज बारिश को रोकने के लिए गोर्वधन पूजा की थी. गोर्वधन पूजा के दिन से गुजराती नव वर्ष की शुरुआत मानी जाती है.

fallback
गुजरात सीएम विजय रुपाणी (फोटो - ANI)

वहीं आज इस मौके पर गुजरात के सीएम विजय रुपाणी ने भी गुजरात नववर्ष के मौके पर गुजरात की राजधानी गांधीनगर के प्रसिद्ध पंचदेव मंदिर में जाकर पूजा- अर्चना की. गुजराती नववर्ष के मौके पर पूरे देश और दुनिया के अलग अलग भागों में रहने वाले गुजराती समुदाय के लोग बड़े उत्साह के साथ गुजराती नव वर्ष मना रहे हैं.

Trending news