Relationship Tips: शादी से पहले कपल्स न करें ये चार गलतियां, वैवाहिक जीवन में बढ़ जाएंगी मुश्किलें
Advertisement
trendingNow11581902

Relationship Tips: शादी से पहले कपल्स न करें ये चार गलतियां, वैवाहिक जीवन में बढ़ जाएंगी मुश्किलें

Tips For Couples Before Marriage: कपल्स शादी से पहले जी भर के अपनी बैचलर्स लाइफ को एन्जॉय करते हैं. लेकिन इसी एक्साइटमेंट में लोग अक्सर कुछ गलतियां कर बैठते हैं, और ऐसे में शादी के बाद कपल्स को कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. 

 

Relationship Tips: शादी से पहले कपल्स न करें ये चार गलतियां, वैवाहिक जीवन में बढ़ जाएंगी मुश्किलें

Tips For Couples Before Marriage: कपल्स अपनी शादी को खास बनाने के लिए सारे जतन करते हैं. हालांकि ब्राइड और ग्रूम शादी से पहले कुछ ऐसी गलतियां कर बैठते हैं, जिससे उन्हें शादी के बाद तक्लीफ हो सकती है. ऐसे में अगर आप चाहते हैं कि आपके वैवािक जीवन में कोई कठिनाई न आए तो कुछ बातों का खास ख्याल रखना होगा. क्योंकि शादी के बाद कपल्स की लाइफ पूरी तरह से बदल जाती है. ऐसे में अपनी बैचलर्स लाइफ को खुलकर एंजॉय करना भी जरूरी होता है. इसी एक्साइटमेंट में 
दूल्हा-दुल्हन कुछ गलतियां कर देते हैं, जिनपर उन्हें ध्यान देना चाहिए. क्योंकि इन गलतियों का प्रभाव आपकी शादीशुदा जिंदगी पर पड़ सकता है. तो आइए जानते हैं इनके बारे में...

1. पुराना रिश्ता भूल जाएं 
अगर आपकी अरेंज मैरेज होने वाली है, और आप अब भी अपने एक्स से बाते करते हैं, तो इससे शादी के बाद आपको दिक्कतें हो सकती हैं. कई लोगों की आदत होती है, शादी से पहले लोग एक्स से आखिरी बार बात करने की कोशिश करते हैं. मगर आपकी इस हरकत से पार्टनर हर्ट हो सकता है. इसलिए शादी का फैसला लेने से पहले एक्स से सारे संबंध तोड़ दें और दोबारा उन्हें अप्रोच न करें. 

2. शादी के खर्चे डिसकस न करें 
कुछ लोग शादी से पहले पार्टनर से बजट डिसकस करने लगते हैं. ऐसे में पार्टनर आपकी बात का गलत मतलब भी निकाल सकते हैं. इसलिए शादी के दौरान पार्टनर से घर के खर्चे और बजट की बातें हरगिज ना करें.

3. स्मोकिंग और ड्रिंक करने से बचें
शादी से पहले होने वाली बैचलर्स पार्टी में दुल्हा और दुल्हन कई बार काफी नशा कर लेते हैं. वहीं नशे में अपने होश खोने के बाद दोनों कुछ खराब हरकतें कर सकते हैं. जिससे ना सिर्फ रिलेटिव्स के सामने आपकी इमेज खराब हो सकती है बल्कि आपकी शादी भी खतरे में आ सकती है.

4. पार्टनर से ना करें कंप्लेन
शादी से पहले लोग अक्सर पार्टनर से अलग-अलग शिकायत करना शुरु कर देते हैं. ऐसे में आपकी कंप्लेन से ना सिर्फ पार्टनर का मूड अपसेट हो सकता है बल्कि घर वालों की परेशानियां भी बढ़ने लगती हैं. इसलिए शादी में ज्यादा से ज्यादा खुश और पॉजिटिव रहना बेहतर रहता है. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे.

Trending news