Couple Relationships: आखिर क्यों शादी के बाद औरत करती है अपने पति को Cheat, ये हैं इसकी वजहें
Advertisement
trendingNow11798245

Couple Relationships: आखिर क्यों शादी के बाद औरत करती है अपने पति को Cheat, ये हैं इसकी वजहें

Relationship Tips: आज के समय में कई मैरिड महिलाएं भी पति से छुपाकर किसी गैर मर्द के साथ अफेयर्स रखती हैं. ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसी वजहें बताने जा रहे हैं जिसके चलते शादीशुदा महिलाएं एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर कर बैठती है, तो चलिए जानते हैं इसके पीछे की वजह.

Couple Relationships: आखिर क्यों शादी के बाद औरत करती है अपने पति को Cheat, ये हैं इसकी वजहें

Why Do Women Cheat On Their Husbands: शादी एक पवित्र बंधन है जिसमें दो लोग एक दूसरे के साथ प्यार, विश्वास और मर्यादा के बंधन में बंधें होते हैं. लेकिन अगर वो रिश्ते में एक दूसरे के साथ खुश नहीं रहते हैं तो वो अपने रिश्ते की मर्यादा को लांघ देते हैं. इसी के चलते कपल्स कई बार लाइफ पार्टनर को धोखा दे बैठते हैं. वैसे तो पुरुष ऐसा पुराने समय से ही करते आ रहे हैं फिर चाहें छुपकर करें या खुलेआम. लेकिन क्या आप जानते हैं केवल पुरुष ही नहीं आज के समय में महिलाएं भी अपने जीवनसाथी को धोखा देने में पीछे नहीं है. इसलिए कई मैरिड महिलाएं भी पति से छुपाकर किसी गैर मर्द के साथ अफेयर्स रखती हैं. ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसी वजहें बताने जा रहे हैं जिसके चलते शादीशुदा महिलाएं एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर कर बैठती है, तो चलिए जानते हैं (Why Do Women Cheat On Their Husbands) इसके पीछे की वजह.......

दिल में पति के लिए प्यार न होना
बहुत ही औरतें शादी के बाद अपने पति को धोखा इसलिए देती हैं जब इनके दिल में पति के लिए प्यार खत्म हो जाता है. ऐसा अक्सर पति से लव और केयर न मिलने की वजह से होता है. इसी के चलते उनके मन में पति के लिए नफरत पैदा होने लगती है जिससे वो उनसे दूरी बनाने लगती हैं. फिर वो शादी में रहते हुए ही किसी गैर मर्द के साथ रिश्ते में आ जाती हैं जोकि उनकी फीलिंग्स को समझता है.

जब वो मैरिज लाइफ में में खुशी महसूस न करें
जब एक लड़की शादी करती है तो वो अपने जीवन साथी से कई सारी उम्मीदें रखती है. ऐसे में जब उनका पति उनकी उम्मीदों पर खरा नहीं उतरता तो वो इस रिश्ते में नाखुश महसूस करती हैं. ऐसे में वो शादीशुदा रहते हुए ही दूसरे मर्दों के साथ अपनी खुशी ढूंढने लगती हैं जिससे वो एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर में आ जाती हैं. 

न होना फिजिकली सेस्टिफाइड
सेक्सुअल सेटिस्फेक्शन मैरिज लाइफ में बहुत मैटर करता है क्योंकि अगर कपल्स रिश्ते में सेक्सुअली सेटिस्फाइड नहीं होते हैं तो खुश रहना मुश्किल हो जाता है.  ऐसे में जब औरतें अपने पति के साथ फिजिकली सेटिस्फाइड नहीं हो पाती हैं तो वो दूसरे मर्दों की ओर अट्रेक्ट होने लगती हैं. इसी के चलते पुरुष भी अपनी बीवी को धोखा देने से नहीं कतराते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news