घर में लगा लें फूलों वाला घर पौधा, मां लक्ष्‍मी हमेशा रहेंगी मेहरबान, भरा रहेगा धन!
Advertisement
trendingNow11698017

घर में लगा लें फूलों वाला घर पौधा, मां लक्ष्‍मी हमेशा रहेंगी मेहरबान, भरा रहेगा धन!

Kaner Plant Vastu: ज्‍योतिष और वास्‍तु शास्‍त्र में अमीर बनने के तरीके बताए गए हैं. इनमें बताए गए टोटके, उपाय, शुभ चीजें मां लक्ष्‍मी को प्रसन्‍न करते हैं और खूब धन-दौलत दिलाते हैं. कनेर का पौधा भी इनमें से एक है.

फाइल फोटो

Money Astro tips: ऐस्‍ट्रोलॉजी और वास्तु शास्त्र में कई शुभ-अशुभ चीजों के बारे में बताया गया है. इसमें पेड़-पौधे प्रमुखता से शामिल हैं. कुछ पेड़-पौधे बेहद शुभ और पूजनीय माने गए हैं. इन पेड़-पौधों का घर में होना सकारात्‍मकता और सुख-समृद्धि लाता है. इनमें से कुछ पौधों का सीधा संबंध धन की देवी मां लक्ष्‍मी से है. इन पौधों को घर में लगाने से, उनकी पूजा करने से मां लक्ष्‍मी प्रसन्‍न होती हैं और खूब धन-दौलत देती हैं. इसमें तुलसी के पौधे के अलावा भी कुछ पौधे हैं, जैसे-कनेर का पौधा. कनेर के पौधे को भी बेहद शुभ माना गया है, यह धन देने वाला पौधा है. जिस घर में कनेर का पौधा हो, वहां हमेशा मां लक्ष्‍मी वास करती हैं. 

सकारात्‍मक ऊर्जा और धन देता है कनेर का पौधा 

कनेर के फूल बेहद खूबसूरत होते हैं. यह 3 रंगों के होते हैं. साथ ही इसमें आमतौर पर पूरे साल फूल लगते हैं. इस तरह यह पौधा घर-आंगन की खूबसूरती भी बढ़ाता है. साथ ही यदि कनेर का पौधा सही तरीके से घर में लगाया जाए तो यह बहुत लाभ देता है. यह आसपास के माहौल में सकारात्मकता लाता है. मां लक्ष्‍मी को प्रसन्‍न करता है और घर में हमेशा धन-धान्‍य भरा रहता है. 

शुक्रवार को करें कनेर के फूल का ये उपाय 

शुक्रवार के दिन मां लक्ष्‍मी जी की पूजा करें और उन्‍हें सफेद कनेर के फूल अर्पित करें. ऐसा करना बहुत लाभ और बरकत देता है. करियर में तरक्‍की मिलती है, आय बढ़ती है और घर में हमेशा सुख-समृद्धि रहती है. इसके अलावा पीले कनेर के पौधे में भगवान विष्‍णु का वास माना जाता है. इसलिए इस पौधे को भी घर में लगाना बहुत लाभ देगा. पीला कनेर घर में सौभाग्‍य और सुख बढ़ाएगा. साथ ही यह वैवाहिक सुख भी देगा. 

पुरुषों की तरह महिला नागा साधु भी रहती हैं निर्वस्‍त्र? केवल इस समय आती हैं दुनिया के सामने 

ये है नाखून काटने का सबसे शुभ दिन, अचानक मिलता है खूब सारा पैसा

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news