Guru Gochar: आज से 1 साल तक इन लोगों पर बरसेगी कुबेर की कृपा, सबसे बड़ा गोचर बनाएगा अमीर
Advertisement
trendingNow12228838

Guru Gochar: आज से 1 साल तक इन लोगों पर बरसेगी कुबेर की कृपा, सबसे बड़ा गोचर बनाएगा अमीर

Guru Gochar 2024: देवगुरु बृहस्‍पति एक साल में राशि परिवर्तन करते हैं. 1 मई को गुरु गोचर करके वृषभ राशि में प्रवेश कर रहे हैं. साल 2024 का यह सबसे बड़ा गोचर 4 राशियों के लिए बेहद शुभ है. 

Guru Gochar: आज से 1 साल तक इन लोगों पर बरसेगी कुबेर की कृपा, सबसे बड़ा गोचर बनाएगा अमीर

Guru ka rashi parivartan 2024: आज 1 मई को साल का सबसे बड़ा गोचर गुरु गोचर हो रहा है. पंचांग के अनुसार, 1 मई को दोपहर 12 बजकर 59 मिनट पर होगा. गुरु मेष राशि से निकलकर वृषभ राशि में प्रवेश करेंगे. गुरु का गोचर बड़ी ज्‍योतिषीय घटना होती है. इसका असर सभी 12 राशियों पर पड़ता है. गुरु के वृषभ में गोचर का भी मेष से मीन तक सभी राशियों पर असर होगा. वहीं 4 राशियों के लिए यह बहुत लाभ देने वाला है. गुरु 1 साल तक वृषभ राशि में रहेंगे. इस बीच 12 जून को रोहिणी नक्षत्र में गोचर करेंगे. इसके बाद 9 अक्टूबर को वक्री होंगे और 4 फरवरी 2025 को मार्गी होंगे. इसके बाद अगले साल 14 मई 2025 को गुरु ग्रह मिथुन राशि में गोचर करेंगे. तब तक किन 4 राशि राशियों पर गुरु की कृपा रहेगी, आइए जानते हैं. 

मेष राशि: मेष राशि से निकलकर गुरु वृषभ में प्रवेश कर रहे हैं. जाते-जाते गुरु ग्रह मेष राशि के जातकों को बड़ा लाभ देकर जा सकते हैं. इन लोगों को ना केवल कामयाबी मिलेगी, बल्कि बड़ा धन लाभ भी होगा. धन प्राप्ति के नए रास्‍ते बनेंगे. किस्‍मत का साथ मिलेगा. 

कर्क राशि: गुरु का राशि परिवर्तन कर्क राशि के जातकों को भी लाभ देगा. इन लोगों पर वैसे भी गुरु ग्रह मेहरबान रहते हैं. वहीं अगले 1 साल तक गुरु कर्क राशि वालों की इनकम बढ़ाएंगे. साथ ही नए स्‍त्रोतों से भी पैसा मिलेगा. हर क्षेत्र में सफलता मिलेगी. 

सिंह राशि: देवगुरु बृहस्पति का गोचर सिंह राशि वालों के लिए बहुत अच्‍छा रहेगा. आपको करियर में बड़ी सफलता मिल सकती है. वो काम हो सकता है जिसका आपको काफी समय से इंतजार था. प्रमोशन, मनचाहा ट्रांसफर मिल सकता है. बेरोजगारों को रोजगार मिलेगा. धन लाभ के योग हैं. 

कन्या राशि: कन्‍या राशि वालों के लिए गुरु गोचर शानदार रहेगा. इन लोगों को हर कदम पर किस्‍मत का साथ मिलेगा. बिगड़े काम भी बन सकते हैं. कहीं से अप्रत्‍याशित धन लाभ हो सकता है. हालांकि खर्च भी बढ़ेगा. लेकिन आपको समस्‍या नहीं होगी. करियर के लिए समय अच्‍छा है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news