April Planet Transit: अप्रैल में सूर्य, गुरु का महागोचर, मेष-वृष समेत इन 5 राशि वालों की खुलेगी किस्‍मत
Advertisement
trendingNow12174612

April Planet Transit: अप्रैल में सूर्य, गुरु का महागोचर, मेष-वृष समेत इन 5 राशि वालों की खुलेगी किस्‍मत

Grah Gochar 2024 April: अप्रैल महीने में गुरु ग्रह गोचर करने जा रहे हैं. इसके अलावा सूर्य, मंगल, बुध ग्रह भी राशि बदलेंगे. अप्रैल 2024 के ये ग्रह राशि परिवर्तन 4 राशियों के लिए बहुत शुभ साबित होंगे.

April Planet Transit: अप्रैल में सूर्य, गुरु का महागोचर, मेष-वृष समेत इन 5 राशि वालों की खुलेगी किस्‍मत

April Rashifal 2024: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अप्रैल का महीना काफी खास होने वाला है. इस महीने कई महत्‍वपूर्ण ग्रह राशि परिवर्तन करने वाले हैं. देवगुरु बृहस्‍पति भी अप्रैल 2024 में गोचर करने जा रहे हैं. गुरु 1 साल में राशि परिवर्तन करते हैं और गुरु का गोचर सभी राशि वालों के जीवन पर बड़ा प्रभाव डालते हैं. इसके अलावा अप्रैल महीने में सूर्य, मंगल, बुध, शुक्र ग्रह भी गोचर करेंगे और राशियों पर शुभ-अशुभ असर डालेंगे. आइए जानते हैं कि अप्रैल माह में कब कौनसा ग्रह गोचर कर रहा है और उनका राशियों पर क्‍या असर होगा. 

अप्रैल 2024 के ग्रह गोचर 

बुध वक्री 2024: 2 अप्रैल 2024 की सुबह 03 बजकर 18 मिनट पर बुध मेष राशि में वक्री हो जाएंगे. बुध के वक्री होने से मेष, वृषभ, मिथुन, सिंह, धनु,मकर, कुंभ और मीन राशि के जातकों को धन लाभ होगा, साथ ही करियर में तरक्‍की मिलने के योग बनेंगे. 

बुध अस्‍त 2024: बुध वक्री होने के बाद 4 अप्रैल की सुबह 10 बजकर 36 मिनट पर मेष राशि में अस्त होंगे. बुध का अस्त होना कुछ राशि वालों को भय, एकाग्रता में कमी का शिकार बनाएगा. मेष, वृषभ, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या राशि को समस्‍या हो सकती है. 

बुध गोचर 2024: मीन राशि में बुध का गोचर 9 अप्रैल की रात 9 बजकर 22 मिनट पर होगा. बुध 10 मई तक मीन राशि में रहेंगे और सभी राशियों पर असर डालेंगे. 

सूर्य गोचर 2024: ग्रहों के राजा सूर्य 13 अप्रैल को रात 9 बजकर 15 मिनट पर पर मेष राशि में प्रवेश करेंगे और 14 मई तक मेष में रहेंगे. इससे मेष में गुरु-सूर्य की युति बनेगी जो मेष, वृष समेत कुछ राशियों को बड़ा लाभ देगी. इन लोगों को धन-दौलत, ऐश्‍वर्य मिलेगा. 

मंगल गोचर 2024: 23 अप्रैल को रात 8 बजकर 52 मिनट पर मंगल गोचर करके मीन राशि में प्रवेश करेंगे. इससे मीन राशि में मंगल, बुध और राहु की युति बनेगी. 

शुक्र गोचर 2024: 25 अप्रैल को सुबह 12 बजकर 7 मिनट पर शुक्र गोचर करके मेष राशि में प्रवेश करेंगे. शुक्र गोचर धन, ऐश्‍वर्य, विलासिता और प्रेम के कारक हैं. 

अप्रैल की भाग्‍यशाली राशियां 

अप्रैल महीने में हो रहे इन ग्रह परिवर्तन का मेष से मीन तक सभी राशियों पर असर होगा. वहीं मेष, वृषभ, मिथुन, कन्या, वृश्चिक और मीन राशि के जातकों को सबसे ज्‍यादा लाभ मिलने के योग हैं. इन लोगों के रुके हुए काम पूरे होंगे. नौकरी में तरक्‍की मिलेगी. आपके काम की तारीफ होगी. व्‍यापार में लाभ होगा. इनकम में बढ़ोतरी होगी. आपके जीवन स्‍तर में सुधार होगी. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news