Vastu Tips: इस पौधे की जड़ को तिजोरी में रखने से हमेशा रहती है भरी, मां लक्ष्मी बनाए रखती है कृपा
Advertisement
trendingNow11814460

Vastu Tips: इस पौधे की जड़ को तिजोरी में रखने से हमेशा रहती है भरी, मां लक्ष्मी बनाए रखती है कृपा

Vastu Tips for Plant: वास्तु शास्त्र में कुछ पौधों को बेहद लकी और शुभ बताया गया है. इन पौधों को घर में लाकर लगाने भर से कृपा बरसनी शुरू हो जाती है और आर्थिक तंगी से राहत मिलती है.

 

वास्तु टिप्स

Shankhpushpi Plant Significance: कुछ पौधों को शुभ और पवित्र माना जाता है और लोग इनकी पूजा भी करते हैं. वहीं, कुछ पौधों को वास्तु शास्त्र के हिसाब से घर या आसपास लगाना बेहद लकी माना जाता है. ये पौधे जहां घर की खूबसूरती में चार चांद लगाते हैं. वहीं, घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार भी करते हैं. इनके घर में लगाते ही आमदनी के नये स्रोत खुलने लगते हैं और आर्थिक स्थिति मजबूत होने लगती है.

संपन्नता

आज एक ऐसे ही पौधे के बारे में बात करेंगे, जो वास्तु शास्त्र में तो शुभ होता ही है. ज्योतिष शास्त्र में भी इसे लकी माना जाता है. यह पौधा भगवान विष्णु, महादेव और मां लक्ष्मी का प्रिय माना जाता है. इसको घर में लगाने से इन तीनों की कृपा मिलनी शुरू हो जाती है. यह पौधा घर में घर में सुख-शांति और संपन्नता लेकर आता है. इस पौधे को शंखपुष्पी के नाम से जाना जाता है.

धन आगमन

गुरुवार के दिन भगवान विष्णु की पूजा करते समय उनको शंखपुष्पी के फूल अर्पित किए जाएं तो उनकी कृपा प्राप्त होती है. इस पौधे के नीले रंग के फूल भगवान विष्णु की पूजा में चढ़ाना शुभ माना जाता है. इस पौधे के फूल सफेद रंग के भी होते हैं, जिनको शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी को अर्पित किए जाएं तो घर में धन का आगमन बढ़ता है और समृद्धि आती है. वहीं, महादेव की पूजा में शंखपुष्पी के नीले रंग के फूल अर्पित करने चाहिए. इससे भगवान शिव जल्द प्रसन्न होते हैं.

जड़ के उपाय

शंखपुष्पी के पौधे की जड़ को पूजा करने के बाद तिजोरी में रख देना चाहिए. इससे मां लक्ष्मी की कृपा से तिजोरी हमेशा धन से भरी रहती है. वहीं, इसकी जड़ को घर के पूजा स्थल में रखकर पूजा करने से घर में सुख-समृद्धि बने रहती है. इस पौधे को हमेशा ईशान कोण में लगाना चाहिए. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Auspicious Yoga: रंक को राजा बना देता है ये योग, जीवन में दिलाता है पद-प्रतिष्ठा और पैसा
Rahu Gochar: अक्टूबर तक इन राशियों पर रहेगी राहु की असीम कृपा, चारों तरफ से प्राप्त होंगे शुभ समाचार

 

Trending news