Aliens On Earth: एलियंस कभी पृथ्वी पर नहीं आए! एलन मस्क का बड़ा दावा, सबूत भी दे डाला
Advertisement
trendingNow12242320

Aliens On Earth: एलियंस कभी पृथ्वी पर नहीं आए! एलन मस्क का बड़ा दावा, सबूत भी दे डाला

Aliens On Earth: SpaceX के मालिक एलन मस्क का मानना है कि एलियंस कभी हमारी धरती पर नहीं आए. उन्होंने कहा, 'मैंने एलियंस से जुड़ा कोई सबूत आज तक नहीं देखा है.'

Aliens On Earth: एलियंस कभी पृथ्वी पर नहीं आए! एलन मस्क का बड़ा दावा, सबूत भी दे डाला

Elon Musk On Aliens: मशहूर कारोबारी एलन मस्क का मानना है कि एलियंस कभी हमारे ग्रह, पृथ्‍वी पर नहीं आए. SpaceX के फाउंडर ने कहा कि उन्हें आज तक एलियंस की मौजूदगी का कोई सबूत नहीं मिला है. मस्क के मुताबिक, अगर एलियंस होते तो वह अपनी मौजूदगी जरूर दर्ज कराते. मस्क ने लॉस एंजिल्स में 2024 मिल्केन इंस्टीट्यूट ग्लोबल कॉन्फ्रेंस के दौरान यह बात कही. उन्होंने यह भी कहा कि अगर हम ब्रह्मांड में जांच के लिए स्पेसक्राफ्ट भेजें तो जरूर 'काफी समय पहले मर चुकी एलियन सभ्यताओं के अवशेष' मिलेंगे. मस्क की कंपनी SpaceX करीब 6000 सैटेलाइट्स (Starlink) ऑपरेट करती है. स्पेसडॉटकॉम के अनुसार, मस्क ने कहा कि उनकी कंपनी को आज तक कोई भी अज्ञात फ्लाइंग ऑब्जेक्ट या UFO नहीं दिखा है.

मस्क ने कहा, 'SpaceX के पास करीब 6,000 सैटेलाइट्स हैं और एक बार भी हमारा सामना UFO से नहीं हुआ है... कभी नहीं. तो मुझे एलियंस का कोई सबूत नहीं दिखता.' उन्होंने कहा कि सबूतों का यह अभाव ही उन्हें यकीन दिलाता है कि अगर ऐसी एडवांस्ड एलियन सभ्यताएं होतीं तो हमें अपनी मौजूदगी का अहसास जरूर करातीं.

मस्क ने कहा कि अगर कोई उन्हें एलियंस के धरती पर आने के पक्के सबूत दिखाता है तो वह अपनी राय बदल लेंगे. उन्होंने कहा, 'अगर किसी के पास एलियंस के होने का सबूत है, जो कोई धुंधला धब्बा भर नहीं है, तो मैं उसे देखना चाहूंगा, उसके बारे में सुनना चाहूंगा... लेकिन मुझे नहीं लगता कि ऐसा कुछ है'.

पढ़ें: ब्रह्मांड में कहां रहते हैं एलियन? 

क्या होगा एलियंस और इंसान का आमना-सामना?

मस्क ने कहा कि इंसान का किसी भी एलियन सभ्यता से संपर्क न हो पाना दिखाता है कि ऐसी एडवांस्ड सोसायटी का होना न सिर्फ दुर्लभ है, बल्कि अनिश्चित भी. उन्होंने कहा कि अगर एलियंस सच में हैं और कोई एलियन प्रजाति 10 लाख साल तक सर्वाइव करने में कामयाब रही है तो उसे पूरी मिल्की वे गैलेक्सी में बस जाना चाहिए था.

मस्क ने आगे कहा, 'लेकिन ऐसा नहीं है, तो क्यों नहीं? मुझे लगता है कि जवाब यह हो सकता है कि वैसी सभ्यता अनिश्चित और दुर्लभ है. और हमें मानव सभ्यता को विशाल अंधकार में छोटी मोमबत्ती की तरह सोचना चाहिए.' उन्होंने कहा कि 'यह मोमबत्ती कहीं बुझ न जाए, इसके लिए हम सबको हरसंभव प्रयास करने होंगे.

Trending news