ऐसी ब्रा जो पहनने वाली महिलाओं के अनुरूप स्वत: बना लेगी अपना आकार!
Advertisement
trendingNow1241899

ऐसी ब्रा जो पहनने वाली महिलाओं के अनुरूप स्वत: बना लेगी अपना आकार!

आस्ट्रेलियाई शोधकर्ताओं ने एक ऐसी ब्रा का विकास किया है जिसमें 'कृत्रिम मांसपेशी' होगी जिससे यह पहनने वाली महिलाओं को ज्यादा अनुकूल अनुभव देगी।

ऐसी ब्रा जो पहनने वाली महिलाओं के अनुरूप स्वत: बना लेगी अपना आकार!

मेलबर्न: आस्ट्रेलियाई शोधकर्ताओं ने एक ऐसी ब्रा का विकास किया है जिसमें 'कृत्रिम मांसपेशी' होगी जिससे यह पहनने वाली महिलाओं को ज्यादा अनुकूल अनुभव देगी।

ब्रा में मौजूद यह (कृत्रिम मांसपेशी), इसे पहनने वाली महिलाओं के अनुरूप अपना आकार बना लेगी जिससे उपयोगकर्ता को ज्यादा सहजता का अनुभव होगा। वोलोंगगोंग विश्वविद्यालय के शोधकर्ताओं ने इस ब्रा की डिजाइन पेश की है। इसका उद्देश्य सुन्नपन, नस पर दबाव और पीठ के दर्द को रोकना है। आमतौर पर खराब तरीके से डिजाइन ब्रा से इस तरह की शिकायतें होती हैं।
 
वेबसाइट मिरर डॉट को डॉट यूके ने इस नई ब्रा की डिजाइन करने वाली जूली स्टील के हवाले से कहा, यह दुर्भाग्य की बात है कि ज्यादार स्पोट्र्स ब्रा पहनने में आरामदायक साबित नहीं होते हैं। 15 साल के शोध के बाद नई सामग्री और 3डी प्रिटिंग तकनीक के जरिए एक आदर्श एवं अनुकूल ब्रा का विकास करने में सफलता मिली है।
 
इसमें प्रयोग किए गए रेशे को गोल-गोल लच्छे के रूप में लिया गया है, जिससे स्तन को यह उपयुक्त आकार देती है और कस थामे भी रहती है। रेशे के सिकुडऩ की प्रकृति की वजह से यह छाती को भी सहज एवं अनुकूल अनुभव देती है। स्टील ने कहा, अगर आप बैठती हैं तो यह ब्रा उसके अनुरूप अपने को ढाल लेती है, वहीं जब आप अचानक खड़ा होकर दौड़ती हैं तो यह उसके अनुरूप अपने का ढाल कर स्तन को पर्याप्त कसाव प्रदान करती है।

 

Trending news