फाल्कन-9 रॉकेट को सही-सलामत जमीं पर उतारा गया
Advertisement

फाल्कन-9 रॉकेट को सही-सलामत जमीं पर उतारा गया

स्पेसएक्स ने अपने शक्तिशाली फाल्कन-9 रॉकेट को सही-सलामत जमीं पर उतारने में सफलता प्राप्त की है। कैलिफोर्निया के हॉथ्रोन स्थित स्पेसएक्स के मुख्यालय में उत्साह और उत्सव मनाने के लिए जमा हुए लोगों के बीच एक उद्घोषक ने कहा कि फाल्कन जमीं पर उतर गया है।  स्पेसएक्स के वेब प्रसारण में इस रॉकेट के प्रथम चरण को दिखाया गया है जिसमें वह फ्लोरिडा के केप कनेवेराल में उतर रहा है।

फोटो साभार- SpaceX

मियामी (अमेरिका): स्पेसएक्स ने अपने शक्तिशाली फाल्कन-9 रॉकेट को सही-सलामत जमीं पर उतारने में सफलता प्राप्त की है। कैलिफोर्निया के हॉथ्रोन स्थित स्पेसएक्स के मुख्यालय में उत्साह और उत्सव मनाने के लिए जमा हुए लोगों के बीच एक उद्घोषक ने कहा कि फाल्कन जमीं पर उतर गया है।  स्पेसएक्स के वेब प्रसारण में इस रॉकेट के प्रथम चरण को दिखाया गया है जिसमें वह फ्लोरिडा के केप कनेवेराल में उतर रहा है।

इस बात की घोषणा स्पेसएक्स ने ट्वीट कर भी दी। ट्वीट में लिखा गया है कि ‘फाल्कन की पहले चरण की लैंडिंग सफल रही।’ इस रॉकेट से अंतरराष्ट्रीय कम्युनिकेशन कंपनी ऑरब्कॉम के लिए 11 उपग्रहों को कक्षा में स्थापित किया गया है। अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी नासा ने भी इसके लिए स्पेसएक्स को बधाई दी है। (एजेंसी इनपुट के साथ)

 

Trending news