एयरटेल के हटने की धमकी के बाद आईएमए ने कहा, दिल्ली हॉफ मैराथन रद्द हो
Advertisement

एयरटेल के हटने की धमकी के बाद आईएमए ने कहा, दिल्ली हॉफ मैराथन रद्द हो

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) ने दिल्ली में प्रदूषण की हालत देखते हुए एयरटेल दिल्ली हॉफ मैराथन के आयोजन को रद्द करने का आग्रह किया है.

दिल्ली में प्रदूषण की खतरनाक स्थिति के चलते आईएमए ने दिल्ली प्रदूषण के बीच दिल्ली हॉफ मैराथन को रद्द करने का आग्रह

नई दिल्लीदिल्ली में वायु प्रदूषण के खतरनाक स्तर के बहुत ऊपर बढ़ने से सामान्‍य जनजीवन अभी भी बुरी तरह से अस्त व्यस्त है. इसी को देखते हुए एयरटेल दिल्ली हाफ मैराथन (एडीएचएम) के आयोजकों ने 19 नवंबर को हाफ मैराथन के दौरान धूल से जुड़े प्रदूषण से निपटने के लिये नमक मिले पानी का छिड़काव करने का फैसला किया था तो एयरटेल ने लोगों और ग्राहकों की प्रतिक्रियाएं देखते हुए एयरटेल दिल्ली हॉफ मैराथन (एडीएचम) से अपना समर्थन वापस लेने की धमकी दी थी. 

  1. आईएमए ने दिल्ली प्रदूषण के बीच दिल्ली हॉफ मैराथन को रद्द करने का आग्रह
  2. आयोजकों ने मैराथन के दौरान नमक के पानी का छिड़काव करने का फैसला किया था
  3. एयरटेल ने एडीएचम से अपना समर्थन वापस लेने की धमकी दी थी. 

वहीं इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) ने दिल्ली की वायु गुणवत्ता की खराब स्थिति को देखते हुए एयरटेल दिल्ली हॉफ मैराथन के आयोजन को रद्द करने का आग्रह किया है. आईएमए ने अपने एक बयान में यह आग्रह किया है. 

यह भी पढ़ें : दिल्ली प्रदूषण : मैराथन में नमक मिले पानी का होगा छिड़काव, एयरटेल ने दिए अलग होने के संकेत

बयान में कहा गया है, "राजधानी में वायु प्रदूषण के बढ़ते खतरे को ध्यान में रखते हुए 19 नवम्बर को सुबह सात बजे आयोजित होने वाली एयरटेल दिल्ली हॉफ मैराथन को तुरंत प्रभाव के साथ रद्द किया जाना जरूरी है."

दिल्ली में वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) पिछले कुछ दिनों में बहुत खतरनाक हो गया है. इसमें वायु प्रदूषण का स्तर कई जगहों पर एक्यूआई के अनुसार 400-450 से भी आगे बढ़ गया है. पीएम 2.5 की सुरक्षित रेंज भारतीय मानकों के तहत 60 माइक्रोग्राम प्रति घन मीटर है, वहीं अंतर्राष्ट्रीय मानकों के अनुसार यह 25 यूनिट है. 

यह भी पढ़ें : दिल्ली में सांस लेना हुआ खतरनाक, नवम्बर से लेकर जनवरी तक सुबह न करें Exercise

आईएमए के अध्यक्ष के.के. अग्रवाल ने कहा, "दिल्ली में पिछले कुछ दिनों में वायु प्रदूषण का स्तर बहुत बढ़ गया है. वायु की गुणवत्ता सुबह के समय बेहद खराब हो गई है. इस समय पर ही हॉफ मैराथन के आयोजन की योजना है." इस खराब गुणवत्ता के कारण न केवल हॉफ मैराथन में हिस्सा लेने वाले एथलीटों के प्रदर्शन पर प्रभाव पड़ेगा, बल्कि अग्रवाल के अनुसार, इससे प्रतिभागियों का स्वास्थ्य भी खराब हो सकता है. 
(इनपुट आईएएनएस) 

Trending news