कोहली के साथ मतभेद खुलकर आया सामने! टीम इंडिया के साथ वेस्टइंडीज़ रवाना नहीं हुए कुंबले
Advertisement

कोहली के साथ मतभेद खुलकर आया सामने! टीम इंडिया के साथ वेस्टइंडीज़ रवाना नहीं हुए कुंबले

कुंबले के नहीं जाने को लेकर आधिकारिक कारण यह बताया गया है कि उन्हें आईसीसी के वार्षिक सम्मेलन के लिए रुकना था क्योंकि वह क्रिकेट समिति के अध्यक्ष हैं जो खेल के नियमों को लेकर फैसला करती है.

चैम्पियंस ट्रॉफी के दौरान भी कोहली और कुंबले के बीच अधिक संवाद देखने को नहीं मिला था.

लंदन: कप्तान विराट कोहली और अनिल कुंबले के बीच कथित मतभेद में नया मोड़ आ गया जब मुख्य कोच यहां आईसीसी बैठक को लेकर अपनी प्रतिबद्धता के कारण 23 जनवरी से शुरू हो रही सीमित ओवरों की श्रृंखला के लिए भारतीय टीम के साथ वेस्टइंडीज नहीं गए. कुंबले के नहीं जाने को लेकर आधिकारिक कारण यह बताया गया है कि उन्हें आईसीसी के वार्षिक सम्मेलन के लिए रुकना था क्योंकि वह क्रिकेट समिति के अध्यक्ष हैं जो खेल के नियमों को लेकर फैसला करती है.

आईसीसी का वार्षिक सम्मेलन सोमवार (19 जून) से शुरू हुआ और यह 23 जून तक चलेगा. कुंबले की क्रिकेट समिति की बैठक 22 जून को होनी है. कुंबले टीम से जुड़ेंगे भी या नहीं इस बारे में पुष्टि किए बिना एक सूत्र ने बताया, 'हां, मुख्य कोच अनिल कुंबले आईसीसी बैठक के लिए रुक गए हैं. टीम आज (मंगलवार, 20 जून) बारबडोस के लिए रवाना होगी.' बीसीसीआई में इस तरह की चर्चा है कि कोहली और सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली तथा वीवीएस लक्ष्मण की क्रिकेट सलाहकार समिति के बीच हुई बैठक में भारतीय कप्तान ने स्पष्ट कर दिया है कि कोच के साथ उनका रिश्ता लगभग खत्म हो गया है.

बीसीसीआई सीईओ राहुल जौहरी इस संदर्भ में प्रतिक्रिया के लिए उपलब्ध नहीं थे. बीसीसीआई के एक अन्य अधिकारी ने कहा कि यह अच्छे संकेत नहीं हैं. उन्होंने कहा, 'हास्यास्पद, आईसीसी बैठक की तारीख महीने से पता थी और साथ ही वेस्टइंडीज दौरे का कार्यक्रम भी. आपका मतलब है कि अनिल को नहीं पता था कि उसे आईसीसी बैठक और वेस्टइंडीज दौरे के बीच में चुनना होगा. शायद उसके लिए पद पर बरकरार रहना बेहद मुश्किल हो गया है.' चैम्पियंस ट्रॉफी के दौरान भी कप्तान और मुख्य कोच के बीच अधिक संवाद देखने को नहीं मिला था.

Trending news