विराट कोहली 'दुश्मन नंबर एक', उनके खिलाफ छींटाकशी पड़ सकती है महंगी: माइकल हसी
Advertisement

विराट कोहली 'दुश्मन नंबर एक', उनके खिलाफ छींटाकशी पड़ सकती है महंगी: माइकल हसी

पूर्व बल्लेबाज माइकल हसी ने कहा है कि भारत के खिलाफ आगामी टेस्ट श्रृंखला में विराट कोहली ‘दुश्मन नंबर एक’ होंगे लेकिन उन्होंने स्टीव स्मिथ एंड कंपनी को भारतीय कप्तान के खिलाफ छींटाकशी से बचने की सलाह दी है।

विराट कोहली 'दुश्मन नंबर एक', उनके खिलाफ छींटाकशी पड़ सकती है महंगी: माइकल हसी

मेलबर्न : पूर्व बल्लेबाज माइकल हसी ने कहा है कि भारत के खिलाफ आगामी टेस्ट श्रृंखला में विराट कोहली ‘दुश्मन नंबर एक’ होंगे लेकिन उन्होंने स्टीव स्मिथ एंड कंपनी को भारतीय कप्तान के खिलाफ छींटाकशी से बचने की सलाह दी है।

एशियाई सरजमीं पर सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले आस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों में से एक हसी ने कहा कि कोहली के खिलाफ छींटाकशी का नतीजा उलटा हो सकता है। उन्होंने कहा कि आस्ट्रेलिया को उसे सस्ते में आउट करने की रणनीति पर फोकस करना चाहिये। उन्होंने क्रिकेट डाट काम डाट एयू से कहा कि आस्ट्रेलिया के नजरिये से कोहली उनका दुश्मन नंबर एक होगा और उसे सस्ते में आउट करना होगा। लेकिन उसके खिलाफ छींटाकशी करने से वह बेहतरीन प्रदर्शन करता है। उसे ऐसी चुनौतियां पसंद है। कोहली के खिलाफ छींटाकशी न करे तो ही बेहतर है क्योंकि ऐसा करना उसे महंगा पड़ सकता है।

चार बरस पहले क्रिकेट को अलविदा कहने वाले इस बल्लेबाज ने कहा कि हमें स्पष्ट रणनीति बनाकर उस पर अमल करना होगा। भावनाओं में बहने से एकाग्रता भंग हो जाती है। इससे बचना होगा। उन्होंने कहा कि श्रृंखला का नतीजा इससे तय नहीं होगा कि किस टीम ने ज्यादा छींटाकशी की बल्कि इससे तय होगा कि किसने अपनी रणनीति पर बखूबी अमल किया।
हसी ने यह भी कहा कि कोहली और स्मिथ के बीच व्यक्तिगत द्वंद्व निर्णायक होगा। उन्होंने कहा कि फिलहाल कोहली आत्मविश्वास से ओतप्रोत हैं और अपनी सरजमीं पर खेल रहे हैं। आस्ट्रेलिया के लिये स्मिथ और डेविड वार्नर सबसे अहम बल्लेबाज हैं और उनके अच्छा खेलने से टीम का प्रदर्शन अच्छा होगा। भारत के निशाने पर स्मिथ होंगे।

Trending news