VIDEO : लॉर्ड्स के रिकॉर्ड बोर्ड पर अपना नाम देख भावुक हुए अजिंक्य रहाणे
Advertisement
trendingNow1328465

VIDEO : लॉर्ड्स के रिकॉर्ड बोर्ड पर अपना नाम देख भावुक हुए अजिंक्य रहाणे

एक जून से चैंपियंस ट्रॉफी का आगाज हो रहा है. टीम इंडिया इस टूर्नामेंट के लिए इंग्लैंड पहुंच चुकी है. भारत का पहला मैच 4 जून को पाकिस्तान के साथ होना है, जिसे लेकर हर कोई उत्साहित है. 

लॉर्ड्स के रिकॉर्ड बोर्ड पर अपना नाम देखना हर क्रिकेट खिलाड़ी का सपना (PIC : BCCI)

नई दिल्ली : एक जून से चैंपियंस ट्रॉफी का आगाज हो रहा है. टीम इंडिया इस टूर्नामेंट के लिए इंग्लैंड पहुंच चुकी है. भारत का पहला मैच 4 जून को पाकिस्तान के साथ होना है, जिसे लेकर हर कोई उत्साहित है. 

 क्रिकेट के मक्का कहे जाने वाले इंग्लैंड के लॉर्ड्स क्रिकेट मैदान पर खेलना हर खिलाड़ी का सबसे बड़ा सपना होता है और अगर इस मैदान के रिकॉर्ड बोर्ड पर किसी खिलाड़ी का नाम अंकित हो जाए तो ये सोने पे सुहागा है. 

किसी भी खिलाड़ी का नाम इस रिकॉर्ड बोर्ड पर होना, उस खिलाड़ी और उस देश के लिए बड़े ही गर्व की बात होती है. अब इस गर्व के गवाह बने हैं टीम इंडिया के खिलाड़ी अजिंक्य रहाणे. दरअसल, लॉर्ड्स के रिकॉर्ड बोर्ड पर अजिंक्य रहाणे का नाम अंकित है और इसे देखकर वे भावुक और अभिभूत हैं. 

बता दें कि लॉर्ड्स क्रिकेट मैदान के सम्मान बोर्ड पर उन खिलाड़ियों का नाम लिखा जाता है, जिन्होंने इस मैदान पर शतक जड़ा हो या एक पारी में पांच या उससे अधिक विकेट लिए हों.

अजिंक्य रहाणे ने लॉर्ड्स क्रिकेट मैदान पर वर्ष 2014 में हुई टेस्ट सीरीज के दूसरे टेस्ट में मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ शतक जड़ा था. भारत ने इस मैच में जीत हासिल की थी, जिसके बाद से इस सम्मान बोर्ड पर रहाणे का नाम भी लिखा हुआ है. 

रहाणे अब अपने नाम को इस बोर्ड पर देखकर काफी सम्मानित और ‘विशेष’ महसूस कर रहे हैं. रहाणे ने कहा, ''मेरी पहली प्रतिक्रिया बोर्ड पर अपना नाम देखना था. इसके बाद सम्मान बोर्ड पर राहुल भाई, दिलीप वेंगस्कर और कई खिलाड़ियों के साथ अपना नाम देखकर मैं काफी खुश हुआ. इस ऐतिहासिक मैदान से मेरी काफी यादें जुड़ी हुई हैं. खासकर काफी समय बाद यहां टेस्ट मैच जीतने की यादें. विजेता टीम की तरफ से शतक बनाना मेरे लिए काफी खास था. बोर्ड पर अपना नाम पाकर मैं काफी विशेष महसूस कर रहा हूं.''

गत चैंपियन भारत चैंपियंस ट्रॉफी 2017 शुरू होने से पहले न्यूजीलैंड और बंगलादेश के खिलाफ अभ्यास मैच खेलेगा. इसके बाद वह अपने पहले मुख्य मुकाबले में चार जून को चिरप्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से भिड़ेगा. 

उन्होंने कहा कि टीम टूर्नामेंट के लिए पूरी तरह से तैयार है. रहाणे ने कहा, ''यहां का माहौल काफी अच्छा है. कई खिलाड़ी यहां पहले बार खेल रहे हैं इसलिए वे इसमें शानदार प्रदर्शन करने को लेकर उत्साहित हैं. जब भी आप यहां पर खेलते हैं तो आपके लिए एक खास अनुभव होता है. चैंपियंस ट्रॉफी में भी हम शानदार प्रदर्शन कर खिताब बचाना चाहते हैं.

Trending news