वर्ल्ड कप के बाद स्मिथ को वनडे कप्तान बनाने पर विचार
Advertisement
trendingNow1246265

वर्ल्ड कप के बाद स्मिथ को वनडे कप्तान बनाने पर विचार

माइकल क्लार्क भले ही 14 फरवरी से शुरू हो रहे विश्व कप के लिए फिट होने की समय सीमा तक टीम में वापसी कर लें लेकिन क्रिकेट आस्ट्रेलिया के कई अधिकारी 50 ओवर की इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता के बाद स्टीवन स्मिथ को पूर्णकालिक कप्तान बनाने पर विचार कर रहे हैं।

वर्ल्ड कप के बाद स्मिथ को वनडे कप्तान बनाने पर विचार

सिडनी : माइकल क्लार्क भले ही 14 फरवरी से शुरू हो रहे विश्व कप के लिए फिट होने की समय सीमा तक टीम में वापसी कर लें लेकिन क्रिकेट आस्ट्रेलिया के कई अधिकारी 50 ओवर की इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता के बाद स्टीवन स्मिथ को पूर्णकालिक कप्तान बनाने पर विचार कर रहे हैं।

क्लार्क के लगातार फिटनेस से जूझने और भारत दौरे के दौरान लगातार अनुपलब्ध रहने से क्रिकेट आस्ट्रेलिया को टेस्ट और वनडे में कप्तानी को लेकर विकल्पों का इस्तेमाल करना पड़ा और पता चला है कि अधिकारी इस साल इंग्लैंड के एशेज दौरे से पहले कप्तानी का स्थायी बदलाव चाहते हैं।

फेयरफेक्स मीडिया के अनुसार सूत्रों ने बताया कि 33 वर्षीय क्लार्क के टीम में रहने के लिए आदर्श स्थिति यह होगी कि विश्व स्तरीय बल्लेबाज होने के कारण फिट होने पर वह आस्ट्रेलिया की एकादश का हिस्सा रहे लेकिन स्मिथ की कप्तानी में खेले। सीए के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जेम्स सदरलैंड ने हालांकि आज क्लार्क के संदर्भ में कहा कि खिलाड़ी और कप्तान के रूप में अब भी माइकल पर उनको काफी भरोसा है।

लेकिन अगर खबरों को सही माना जाए तो पिछले तीन महीने में कप्तान के सार्वजनिक काम से जुड़ने और उनके तथा आस्ट्रेलियाई टीम के साथियों के बीच बढ़ती दूरी से चिंता है।

सदरलैंड और सीए के टीम परफोर्मेंस मैनेजर पैट होवार्ड दोनों ने हालांकि इस बात से इनकार किया कि क्लार्क को बदलने को लेकर चर्चा की गई। कप्तानी को लेकर किसी भी फैसले को सीए के बोर्ड का समर्थन मिलना जरूरी है लेकिन यह रोड मार्श की अगुआई वाले चयन पैनल की सिफारिश पर निर्भर करेगा।

क्लार्क ने इस हफ्ते कहा था कि वह लंबे समय तक कप्तानी करना चाहते थे। उन्होंने कहा था कि उन्होंने यह सम्मान हासिल किया है। स्मिथ ने भी कप्तानी को लेकर अधिक बयानबाजी नहीं की। उन्होंने कहा, ‘अस्थाई तौर पर कप्तानी करना अच्छा है और मैंने इसका लुत्फ उठाया। मुझे भविष्य को लेकर इसके बारे में सोचना पसंद नहीं है।’

Trending news