जयपुर ट्रैफिक पुलिस पर भड़के बुमराह, कहा- देश के लिए कुछ करने वालों का आप ऐसे सम्मान करते हैं?
Advertisement
trendingNow1330885

जयपुर ट्रैफिक पुलिस पर भड़के बुमराह, कहा- देश के लिए कुछ करने वालों का आप ऐसे सम्मान करते हैं?

आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की नो बॉल से टीम इंडिया को नुकसान हुआ, लेकिन जयपुर ट्रैफिक पुलिस ने इसे जागरुकता के लिए इस्तेमाल किया. फोटो में लोगों को ट्रैफिक नियम सिखाने के बहाने जसप्रीत बुमराह की तस्वीर का इस्तेमाल किया गया था. 

पाकिस्तान के खिलाफ 'खतरनाक' NO Ball पर जयपुर पुलिस ने बनाया पोस्टर, भड़क गए बुमराह

नई दिल्ली : आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की नो बॉल से टीम इंडिया को नुकसान हुआ, लेकिन जयपुर ट्रैफिक पुलिस ने इसे जागरुकता के लिए इस्तेमाल किया. फोटो में लोगों को ट्रैफिक नियम सिखाने के बहाने जसप्रीत बुमराह की तस्वीर का इस्तेमाल किया गया था. 

तस्वीर में बुमराह का एक पैर लाइन के बाहर था. वहीं दूसरी तस्वीर सड़क की थी जिसमें जेब्रा लाइन से पहले दो कारें खड़ी थीं. दोनों तस्वीर को शेयर करते हुए 20 जून को आईजीपी लखनऊ ने लिखा, ‘कभी-कभी लाइन क्रॉस करने की बड़ी कीमत चुकानी पड़ जाती है. ट्रैफिक क्रॉसिंग पर जेब्रा लाइन का सम्मान कीजिए.’

इस पर अब जसप्रीत ने लिखा, ‘जयपुर पुलिस यह बहुत अच्छा है और दिखाता है कि देश के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ देने वालों को आप कितना आदर देते हो. लेकिन चिंता ना करें मैं आपकी उन गलतियों का मजाक नहीं बनाउंगा जो कि आप अपने काम के वक्त करते हैं, क्योंकि मैं जानता हूं कि इंसान से गलती हो सकती है.’

जसप्रीत बुमराह द्वारा विरोध जताने के बाद जयपुर ट्रैफिक पुलिस ने विवादित फोटो को हटा लिया और माफी भी मांगी. जयपुर ट्रैफिक पुलिस ने अपने टि्वटर हैंडल से लिखा गया, ‘प्रिय जसप्रीत हम आपका दिल नहीं दुखाना चाहते थे. हम तो बस ट्रैफिक के बारे में लोगों को सतर्क करना चाहते थे.’

ट्रैफिक पुलिस की तरफ से बुमराह को युवाओं का आदर्श भी बताया गया.

गौरतलब है कि बुमराह की नो बॉल ने पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज फखर जमां को भारत के खिलाफ चैम्पियंस ट्राफी फाइनल में जीवनदान दिया था, जिन्होंने 114 रन की पारी खेलकर अपनी टीम की जीत में अहम भूमिका अदा की थी. भारत इस मैच में 180 रन के बड़े अंतर से हार गया था.

चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह इसी नो बॉल ने इस पूरे मैच को बदल कर रख डाला था क्योंकि इस बॉल पर पाकिस्तान टीम की ओर से शानदार शतक जड़ने वाले बल्लेबाज फखर जमान आउट हो गए थे और तब वो मात्र 3 रन पर खेल रहे थे. 

बुमराह ने उन्हें तीसरे ओवर की पहली गेंद पर विकेटकीपर धोनी के हाथों कैच कराया था. लेकिन अंपायर ने इस गेंद को नो बॉल करार दिया था क्योंकि बुमराह का पांव लाइन से आगे निकल गया था. इस जीवनदान के बाद फखर ने मैच में 114 रनों की शानदार पारी खेली. फखर 34वें ओवर में जाकर आउट हुए और उन्होंने मैच का रुख बदल दिया.

Trending news