टी20 टीम से बाहर होने के बाद महेंद्र सिंह धोनी ने इस खेल में दिखाया दम, जीता खिताब
Advertisement

टी20 टीम से बाहर होने के बाद महेंद्र सिंह धोनी ने इस खेल में दिखाया दम, जीता खिताब

महेंद्र सिंह धोनी ने रांची में आयोजित कंट्री क्रिकेट क्लब टेनिस चैंपियनशिप का डबल्स खिताब जीता. 

महेंद्र सिंह धोनी दुनिया के एकमाऋ कप्तान हैं, जिन्होंने किकेट की तीनों ट्रॉफी (आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप, टी20 वर्ल्ड कप, चैंपियंस ट्रॉफी) जीती हैं. (फोटो: PTI)

कामरान जलीली/रांची: भारतीय क्रिकेट के सुपर सितारे महेंद्र सिंह धोनी अब टेनिस के भी चैंपियन बन गए हैं. एक महीने से क्रिकेट से दूर चल रहे धोनी ने शुक्रवार (30 नवंबर) को कंट्री क्रिकेट क्लब टेनिस चैंपियनशिप का डबल्स खिताब जीत लिया. यह पहला मौका नहीं है, जब महेंद्र सिंह धोनी क्रिकेट के इतर किसी खेल में खुद का आजमाया है. वे अक्सर फुटबॉल खेलते भी देखे जाते हैं. इसके अलावा उन्हें बाइक और कार रेसिंग का शौक भी है. धोनी अक्सर रात में बाइक या कार लेकर निकल जाते हैं. 

यह भी पढ़ें: महेंद्र सिंह धोनी कैसे रहते हैं कूल, माही ने दिया मजेदार जवाब, VIDEO वायरल

37 साल के महेंद्र सिंह धोनी टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं. हाल ही में उन्हें टी20 टीम से भी बाहर कर दिया गया है. धोनी इसके बाद क्रिकेट के इतर अन्य खेलों में भी खुद को आजमा रहे हैं. उन्होंने रांची में टेनिस में हाथ आजमाए. भारतीय क्रिकेट के इस सितारे ने रांची के जेएससीए स्टेडियम में कंट्री क्रिकेट क्लब टेनिस चैंपियनशिप में ना सिर्फ हिस्सा लिया, बल्कि खिताब भी जीता. यह टूर्नामेंट 27 नवंबर से शुरू होकर 30 नवंबर तक चला. 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 

#repost from @bleed.dhonism धौनी जिस तरह से क्रिकेट में कमाल करते हैं उसी तरह की लय में टेनिस खेलते हुए भी नजर आए। इस खेल में भी धौनी नंबर वन है , विपक्षी टीम को करारी शिकस्त देते हुए फाइनल में पहुंच गय है .धौनी कन्ट्री क्रिकेट क्लब टेनिस चैंपियनशिप जीतने से एक मैच दूर हैं 

A post shared by MS DHONI FANPAGE  @dhoni.07_) on

महेंद्र सिंह धोनी इस टूर्नामेंट के डबल्स मुकाबले में सुमित कुमार के साथ जोड़ी बनाकर उतरे. धोनी-सुमित का फाइनल में कन्हैया-रोहित की जोड़ी से सामना हुआ. धोनी-सुमित ने इस मुकाबले को सीधे सेटों में 6-3, 6-3 से जीत लिया. राज्य स्तरीय इस टूर्नामेंट को महेंद्र सिंह धोनी की मौजूदगी ने राष्ट्रीय स्तर पर चर्चित कर दिया. इस टूर्नामेंट में अलग-अलग वर्गों के मुकाबले हुए, लेकिन सबसे अधिक चर्चा पुरुष डबल्स की ही रही, जिसमें क्रिकेट स्टार धोनी, सुमित के साथ जोड़ी बनाकर उतरे. 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 

Congratulations Mahi..!! . MS Dhoni & his doubles partner Sumeet Bajaj crowned as the winners of Country Cricket Club Tennis Championship final at JSCA today! #Dhoni #RanchiDiaries #Mahiway

A post shared by MS DHONI FANPAGE  (@dhoni.07_) on

यह भी पढ़ें: कोई कोच बनता है, कोई कमेंट्री, लेकिन संन्यास के बाद धोनी करेंगे ये काम

मजेदार बात यह रही कि टूर्नामेंट के खत्म होने के बाद धोनी ही चीफ गेस्ट बन गए. उन्होंने अन्य वर्ग के खिलाड़ियों को ट्रॉफी देकर सम्मानित किया. धोनी अगर रणजी मुकाबलों में नहीं उतरते हैं तो वे अगले साल जनवरी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में नजर आएंगे. महेंद्र सिंह धोनी दुनिया के एकमाऋ कप्तान हैं, जिन्होंने आईसीसी की तीनों ट्रॉफी (वनडे वर्ल्ड कप, टी20 वर्ल्ड कप, चैंपियंस ट्रॉफी) जीती हैं. 

Trending news