रोहित शर्मा की ‘नोबॉल’ का मुद्दा ICC के साथ उठाएगा BCB
Advertisement
trendingNow1251373

रोहित शर्मा की ‘नोबॉल’ का मुद्दा ICC के साथ उठाएगा BCB

भारत के खिलाफ यहां क्वार्टर फाइनल में बांग्लादेश की हार के दौरान अंपायरिंग से नाराज देश के क्रिकेट बोर्ड यानी (बीसीबी) ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) में विरोध दर्ज कराने की तैयारी कर ली है और उसे आईसीसी के अध्यक्ष एएचएम मुस्तफा कमाल का भी समर्थन मिला है जिन्होंने मैदानी अंपायरिंग को ‘काफी खराब’ करार दिया है।

रोहित शर्मा की ‘नोबॉल’ का मुद्दा ICC के साथ उठाएगा BCB

मेलबर्न: भारत के खिलाफ यहां क्वार्टर फाइनल में बांग्लादेश की हार के दौरान अंपायरिंग से नाराज देश के क्रिकेट बोर्ड यानी (बीसीबी) ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) में विरोध दर्ज कराने की तैयारी कर ली है और उसे आईसीसी के अध्यक्ष एएचएम मुस्तफा कमाल का भी समर्थन मिला है जिन्होंने मैदानी अंपायरिंग को ‘काफी खराब’ करार दिया है।

कल यहां क्वार्टर फाइनल में भारत ने बांग्लादेश को 109 रन से हराया। भारत के दबदबे वाले प्रदर्शन के दौरान एक नाटकीय लम्हा भी आया जब शतकवीर रोहित शर्मा को नोबाल के करीबी मामले में संदेह का लाभ मिला।

रोहित जब 90 रन बनाकर खेल रहे थे और टीम का स्कोर 196 रन था तब पारी के 40वें ओवर में रूबेल हुसैन की करीबी ‘नोबॉल’ पर भारत के सलामी बल्लेबाज को संदेह का लाभ मिला। रोहित ने इसके बाद तेजी से 47 रन और जोड़े जिसकी मदद से भारत 300 से अधिक का स्कोर खड़ा करने में सफल रहा।

इयान गाउल्ड ने रूबेल की फुलटास को कमर से उपर की ‘नोबाल’ करार दिया जबकि बल्लेबाज को डीप मिडविकेट बाउंड्री पर लपक लिया गया था। टीवी रीप्ले में हालांकि दिखा कि यह काफी करीबी मामला था और किसी भी टीम के पक्ष में जा सकता था। बीसीबी ने कहा कि वह आईसीसी को अपनी रिपोर्ट में अंपायरिंग के खिलाफ विरोध दर्ज कराएगा।

बीसीबी अध्यक्ष नजमुल हसन ने कहा, ‘स्वाभाविक है कि हम इन फैसलों के खिलाफ अपनी रिपोर्ट में अपील करेंगे। दुर्भाग्य से इससे नतीजा नहीं बदलेगा। विश्व कप क्वार्टर फाइनल में एक गलत फैसला बड़ा अंतर पैदा कर सकता है।

Trending news