World Cup 2023: PAK-AFG में आर-पार की जंग, वर्ल्ड कप से कौन होगा बाहर? आज हो जाएगा फैसला!
Advertisement
trendingNow11927353

World Cup 2023: PAK-AFG में आर-पार की जंग, वर्ल्ड कप से कौन होगा बाहर? आज हो जाएगा फैसला!

PAK vs AFG: पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच आज(23 अक्टूबर) को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाना है. दोनों ही टीमों के लिए यह मैच बेहद अहम रहने वाला है. लेकिन अगर आज के मैच में पाकिस्तान हार जाता है तो क्या वर्ल्ड कप से बाहर हो जाएगा?

World Cup 2023: PAK-AFG में आर-पार की जंग, वर्ल्ड कप से कौन होगा बाहर? आज हो जाएगा फैसला!

Will Pakistan be out of the World Cup?: वर्ल्ड कप 2023 का 22वां मैच एमए चिदंबरम स्टेडियम में आज(23 अक्टूबर) को खेला जाना है. इस मुकाबले में अफगानिस्तान और पाकिस्तान की टीमें आमने सामने होंगी. पाकिस्तान की टीम को पिछले दो मुकाबलों में लगातार हार का सामना करना पड़ा है. वहीं, अफगानिस्तान को न्यूजीलैंड ने पिछले मुकाबले में हराया था, लेकिन पाकिस्तान को यह याद रखना होगा कि अफगान टीम ने इंग्लैंड को हराकर बड़ा उलटफेर किया है. ऐसे में पाकिस्तान हल्के में लेने की गलती नहीं कर सकता है.

वर्ल्ड कप से बाहर हो जाएगा पाकिस्तान?

वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तान की शुरुआत अच्छी रही थी. टीम ने लगातार दो मुकाबलों में जीत दर्ज की लेकिन इसके बाद लगातार दो मैच हारकर पाक टीम बैकफुट पर है. अगर पाकिस्तान को सेमीफाइनल में जगह बनानी है तो अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाला मैच हर हाल में अपने नाम करना होगा. टीम के अब तक खेले गए 4 मैचों में 4 अंक हैं. अभी टीम को 5 मैच और खेलने हैं. पाकिस्तान को टॉप-4 में पहुंचने के लिए इन सभी में जीत दर्ज करनी होगी, जोकि बिल्कुल भी आसान नहीं है. टीम के अगले मैच इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका जैसी धाकड़ टीमों से हैं. गुंजाइश के तौर पर पाकिस्तान के पास कुछ नहीं रह गया है. बचे हुए मुकाबलों में से चार जीत के साथ भी टीम का क्वालीफाई करना मुश्किल होगा. इस परिस्थिति में बाकी टीमों पर निर्भर रहना पड़ सकता है.

अफगानिस्तान कर सकती है खेल

अफगानिस्तान टीम भले ही टूर्नामेंट में नीचे बनी हुई है लेकिन पलटवार करने में माहिर है. टीम के पास राशिद खान, मोहम्मद नबी, मुजीब उर रहमान की घातक स्पिन तिकड़ी है जो खूंखार बल्लेबाजों के विकेट भी चटकाने की काबिलियत रखती है. इनके अलावा इकराम अलीखिल और रहमानुल्लाह गुरबाज ने भी इंग्लैंड के खिलाफ बेहतरीन पारियां खेली थीं.

दोनों टीमों का वर्ल्ड कप स्क्वॉड

पाकिस्तान: बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), अब्दुल्ला शफीक, इमाम उल हक, सऊद शकील, इफ्तिखार अहमद, मोहम्मद नवाज, उसामा मीर, शाहीन अफरीदी, हसन अली, हारिस रऊफ, शादाब खान, फखर जमान, आगा सलमान, मोहम्मद वसीम जूनियर.

अफगानिस्तान: हशमतुल्लाह शाहिदी (कप्तान), इकराम अलीखिल (विकेटकीपर), रहमानुल्लाह गुरबाज, इब्राहिम जादरान, रहमत शाह, अजमतुल्लाह उमरजई, , मोहम्मद नबी, राशिद खान, मुजीब उर रहमान, नवीन-उल-हक, फजलहक फारूकी, अब्दुल रहमान, नजीबुल्लाह जादरान, नूर अहमद, रियाज हसन.

Trending news