पहले वनडे में 'कंगारुओं' को धूल चटाई, अब T20 में भारत रच सकता है यह इतिहास
Advertisement
trendingNow1344727

पहले वनडे में 'कंगारुओं' को धूल चटाई, अब T20 में भारत रच सकता है यह इतिहास

कंगारू टीम के खिलाफ टी-20 सीरीज के बाद टीम इंडिया को न्यूजीलैंड से भी 3 मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है.

टी20 सीरीज का पहला मुकाबला धोनी के होमटाउन रांची में खेला जाना है. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: पांच वनडे मैचों की सीरीज में कंगारुओं को 4-1 से धूल चटाने के बाद भारत के अब टी-20 में झंडा बुलंद करने के लिए मैदान में उतरेगा. विराट सेना इस समय फुल फॉर्म में चल रही है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 मैचों की सीरीज में भी भारत क्लीन स्वीप के इलादे से खेलेगा. ऑस्ट्रेलिया के बाद विराट सेना न्यूजीलैंड से टी-20 में भिड़ने के लिए कूच करेगी. ऐसे में उसके पास टी-20 रैंकिंग में भी नंबर 1 बनने का मौका है साथ ही वह साउथ अफ्रीका के रिकॉर्ड की बराबरी भी कर सकती है.

यह भी पढ़ें: CUTE VIDEO : धोनी की नकल करने की कोशिश कर रहा हैं उनका डॉग

आईसीसी टी20 रैंकिंग में 116 अंकों के साथ भारत पांचवें नंबर पर है. अगर विराट सेना कंगारुओं के खिलाफ 3-0 से टी-20 सीरीज जीत जाती है, तो वह पाकिस्तान को पछाड़ कर आईसीसी टी-20 रैंकिंग में नंबर दो पर पहुंच जाएगी. फिलहाल इस रैंकिंग में न्यूजीलैंड 125 अंकों के साथ शीर्ष पर है, वहीं पाकिस्तान 121 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर काबिज है.

यह भी पढ़ें: आमिर ने विराट से कहा, आपको PK पसंद आएगी ही क्योंकि उसमें अनुष्का जो है

कंगारू टीम के खिलाफ टी-20 सीरीज के बाद टीम इंडिया को न्यूजीलैंड से भी 3 मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है. ऐसे में आईसीसी टी-20 रैंकिंग की मौजूदा टॉप टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ सिर्फ 2-1 सीरीज जीत से भारतीय टीम टेस्ट और वनडे के बाद टी-20 की बादशाहत भी हासिल कर लेगी.

बता दें कि वनडे सीरीज के बाद अब भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैचों की टी-20 सीरीज होनी है. टी20 सीरीज का पहला मुकाबला धोनी के होमटाउन रांची में खेला जाना है. 7 अक्टूबर से शुरू हो रही तीन टी-20 मैचों की सीरीज के लिए चयनकर्ताओं ने आषीश नेहरा और दिनेश कार्तिक को चुना है. सीरीज का पहला मैच 7 अक्टूबर को रांची में, 10 अक्टूबर को गुवाहाटी और तीसरा टी-20 मैच 13 अक्टूबर को हैदराबाद में खेला जाएगा.

Trending news