बिग बी ने बांग्लादेश की जीत पर कहा- सम्मान, लोगों ने पूछा- ऐसी टीम का सपोर्ट कैसे कर सकते हैं
Advertisement
trendingNow1381155

बिग बी ने बांग्लादेश की जीत पर कहा- सम्मान, लोगों ने पूछा- ऐसी टीम का सपोर्ट कैसे कर सकते हैं

यूं तो बांग्लादेश की जीत की हर कोई सराहना कर रहा है, लेकिन बांग्लादेश के खिलाड़ियों ने जिस तरह का बर्ताव का किया उसकी भी आलोचना हो रही है.

बांग्लादेश ने श्रीलंका को एक गेंद शेष रहते 2 विकेट से हराया और फाइनल में जगह बना ली (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: बेहद रोमांचक और तनावपूर्ण मुकाबले में तमीम इकबाल (50) के बाद महमुदुल्लाह द्वारा 18 गेंदों में तीन चौके और दो छक्कों की मदद से खेली गई 43 रनों की पारी के दम निदास ट्रॉफी के त्रिकोणीय टी-20 सीरीज के आखिरी नॉकआउट मुकाबले में मेजबान श्रीलंका को दो विकेट से मात देते हुए फाइनल में प्रवेश कर लिया है.  फाइनल में बांग्लादेश का सामना इसी आर. प्रेमदासा स्टेडियम में रविवार को भारत से होगा. बांग्लादेश ने इस मैच में शानदार प्रदर्शन किया और पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका को 20 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 159 पर सीमित कर दिया और फिर आखिरी ओवर के रोमांच को पार करते हुए इस लक्ष्य को एक गेंद शेष रहते हुए हासिल कर लिया. 

  1. 18 मार्च को निडास ट्रॉफी का फाइनल मैच खेला जाएगा
  2. फाइनल मुकाबला भारत-बांग्लादेश के बीच होगा
  3. अमिताभ बच्चन ने बांग्लादेश की जीत पर ट्वीट किया

यूं तो बांग्लादेश की जीत की हर कोई सराहना कर रहा है, लेकिन बांग्लादेश के खिलाड़ियों ने जिस तरह का बर्ताव का किया उसकी भी आलोचना हो रही है. बॉलीवुड के सुपरस्टार अमिताभ बच्चन भी बांग्लादेश के खिलाड़ियों से काफी प्रभावित नजर आए. 

बांग्लादेशी टीम ने जीत के जोश में खोए होश, मचाई तोड़फोड़

मैच के बाद अमिताभ बच्चन ने ट्वीट कर बांग्लादेश को जीत की बधाई दी. बांग्लादेश क्रिकेट टीम की तारीफ करते हुए बिग बी ने लिखा, ”शानदार जीत. बांग्लादेश के खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया. इस मैच में वह सबकुछ था, अंतिम ओवर में जीत हासिल करना आसान नहीं होता, फाइनल में पहुंचने पर बांग्लादेश को बधाई. सम्मान.”

अमिताभ बच्चन के इस ट्वीट पर लोगों ने कई तरह की प्रतिक्रियाएं दी हैं. लोगों ने बांग्लादेश की तारीफ करने पर अमिताभ से कहा कि जिस तरह से इस टीम के खिलाड़ियों ने बर्ताव किया. आप ऐसी टीम का सपोर्ट कैसे कर सकते हैं.

बता दें कि श्रीलंका-बांग्लादेश के बीच हुए इस मैच में कई नाटकीय मोड़ देखने को मिले. आखिरी ओवर में बांग्लादेश को 12 रनों की दरकार थी. इसुरु उदाना ने आखिरी ओवर की पहली गेंद मुस्ताफीजुर रहमान को फेंकी लेकिन इस बाउंसर को रहमान खाली खेल गए. श्रीलंका ने रिव्यू लिया जो जाया चला गया. अगली गेंद भी बाउंसर थी और इस पर रन लेने के प्रयास में रहमान आउट हो गए. चार गेंद में 12 रन चाहिए थे. 

खिलाड़ियों के बीच हुआ झगड़ा
इसी बीच बांग्लादेश के खिलाड़ियों का श्रीलंकाई खिलाड़ियों से विवाद हो गया और शाकिब अंपायर से जिरह करने लगे और इसी दौरान उन्होंने अपनी टीम को वापस बुला लिया. हालांकि कोच खालिद मेहमुद ने बल्लेबाजों को वापस भेजा और अगली ही गेंद पर महमुदुल्लाह ने चौका मार दिया. इसके बाद दो रन लिए. बांग्लादेश को जीतने के लिए दो गेंदों में छह रन चाहिए थे. पांचवीं गेंद पर महामुदुल्लहा ने छक्का मार अपनी टीम को जीत दिलाई.

VIDEO : जीत के बाद बांग्लादेश के खिलाड़ियों ने फिर किया नागिन डांस

जीत के बाद बांग्लादेशी खिलाड़ियों ने किया नागिन डांस
रोमांचक मुकाबले को जीतकर बांग्लादेश के खिलाड़ियों ने एक बार फिर से मैदान पर अपना सिग्नेचर मूव लोगों को दिखाया. जीत के बाद सभी खिलाड़ियों ने मैदान पर नागिन डांस किया. इससे पहले जब बांग्लादेश ने श्रीलंका को पहले मैच में हराया था, उस समय भी मुश्फिकुर रहीम ने जीत के बाद मैदान पर नागिन डांस किया था.

VIDEO : श्रीलंका-बांग्लादेश मैच में शर्मनाक वाकया, मैदान में भिड़ गए दोनों टीमों के खिलाड़ी

जीत के बाद खिलाड़ियों ने तोड़े ड्रेसिंग रूम के कांच 
बांग्लादेश के खिलाड़ियों का जीत के बाद जश्न मनाने का तरीका भी अच्छा नहीं था. उनके ड्रेसिंग रूम में कांच से बना दरवाजा टूटा पाया गया. बांग्लादेश टीम प्रबंधन ने आरोपों पर जवाब नहीं दिया, लेकिन पता चला है कि उन्होंने नुकसान की भरपायी करने की पेशकश की है. आईसीसी ने अभी तक इस मामले पर टिप्पणी नहीं की है. मैच रेफरी क्रिस ब्रॉड ने घटना के वीडियो फुटेज मंगाए हैं.

Trending news