विराट कोहली से बाबर आजम की तुलना पर अश्विन ने लगाया फुल स्टॉप, पाकिस्तानी प्लेयर को दिखाई औकात
Advertisement
trendingNow12474348

विराट कोहली से बाबर आजम की तुलना पर अश्विन ने लगाया फुल स्टॉप, पाकिस्तानी प्लेयर को दिखाई औकात

Virat Kohli vs Babar Azam Pakistan Cricket: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान बाबर आजम इन दिनों सुर्खियों में हैं. उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ 3 टेस्ट मैचों की सीरीज के आखिरी दो मुकाबलों से बाहर कर दिया गया. जब बाबर को टीम में नहीं चुना गया तो फखर जमान ने कहा कि अगर विराट कोहली होते तो उन्हें खराब फॉर्म के बावजूद ड्रॉप नहीं किया गया होता.

विराट कोहली से बाबर आजम की तुलना पर अश्विन ने लगाया फुल स्टॉप, पाकिस्तानी प्लेयर को दिखाई औकात

Virat Kohli vs Babar Azam Pakistan Cricket: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान बाबर आजम इन दिनों सुर्खियों में हैं. उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ 3 टेस्ट मैचों की सीरीज के आखिरी दो मुकाबलों से बाहर कर दिया गया. जब बाबर को टीम में नहीं चुना गया तो फखर जमान ने कहा कि अगर विराट कोहली होते तो उन्हें खराब फॉर्म के बावजूद ड्रॉप नहीं किया गया होता. बाबर का टेस्ट फॉर्मेट में अंतिम 50+ स्कोर दिसंबर 2022 में आया था. पिछली 17 टेस्ट पारियों में उनका औसत सिर्फ 20.70 है. अपनी पिछली आठ पारियों में घरेलू मैदान पर बाबर का औसत सिर्फ 18.75 रहा है.

अश्विन ने तुलना पर क्या कहा?

रविचंद्रन अश्विन के यूट्यूब चैनल पर इसी विषय पर चर्चा हुई. इस दौरान उन्होंने बाबर और विराट की तुलना पर फुल स्टॉप लगा दिया. अश्विन ने कहा, ''निश्चित रूप से अगर उन्हें मौका दिया जाता है, तो वे रन बनाएंगे. अगर क्लास है तो ठीक है. मुझे लगता है कि हमें इस बहस को एक बार और हमेशा के लिए समाप्त करना चाहिए. सबसे पहले बाबर आजम और विराट कोहली की चर्चा एक ही पंक्ति में नहीं किया जाना चाहिए.''

ये भी पढ़ें: टी20 वर्ल्ड कप में हार से आया भूचाल, हरमनप्रीत कौर से छिनेगी कप्तानी? दिग्गज प्लेयर ने कर दी हटाने की मांग

कौन है विराट के करीब?

अश्विन ने कहा, ''मुझे बहुत खेद है. मैं वास्तव में बाबर आजम को एक उत्कृष्ट खिलाड़ी के रूप में रेट करता हूं, लेकिन विराट कोहली की उपलब्धियां कुछ और हैं. सभी इलाकों में, सभी समयों में, दबाव की स्थितियों में, उन्होंने जो चोरी किया है, वह वर्ल्ड क्रिकेट में किसी ने नहीं किया है. जहां तक मुझे पता है, इस समय यदि कोई करीब है तो वह टेस्ट क्रिकेट में जो रूट हैं.''

ये भी पढ़ें: IPL Auction 2025: विराट कोहली के साथ RCB में खेलेंगे रोहित शर्मा? अश्विन ने सेट कर दी हिटमैन की 'कीमत'

बाबर के साथ नसीम और शाहीन भी आउट

पाकिस्तान लगभग दो सालों से टेस्ट जीतने के अपने क्रम को समाप्त करने के लिए इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में उतरेगा. उन्होंने पहली पारी में 550 से अधिक रन बनाने के बावजूद पहले टेस्ट में हार का सामना किया था. पाकिस्तान 2022 से अपने दस में से छह मैच हारकर और चार ड्रॉ करने के बाद से घर पर एक भी टेस्ट नहीं जीता है. दूसरे टेस्ट से पहले बाबर को शाहीन शाह अफरीदी और नसीम शाह के साथ शेष दो टेस्ट के लिए बाहर कर दिया गया. बाबर ने मैच की दो पारियों में 30 और पांच रन बनाए. उन्हें पहली पारी में क्रिस वोक्स के लिए एलबीडब्ल्यू आउट किया गया था और दूसरी पारी में गस एटकिंसन की गेंद पर विकेटकीपर जेमी स्मिथ ने कैच लिया था.

Trending news