एशिया कप 2018: सुनील गावस्कर ने पाकिस्तान को बताया फेवरेट
Advertisement

एशिया कप 2018: सुनील गावस्कर ने पाकिस्तान को बताया फेवरेट

कप्तान रोहित शर्मा की सबसे बड़ी समस्या मध्यक्रम है, जहां चौथे और पांचवें नंबर के लिए उन्हें जद्दोजहद करनी होगी.

एशिया कप में 19 सितंबर को भारत-पाकिस्तान का मुकाबला (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  भारत और पाकिस्तान आज एशिया कप-2018 के मुकाबले में दुबई अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में आमने-सामने होंगे. दोनों टीमें इससे पहले पिछले साल चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल में भिड़ी थीं जहां पाकिस्तान ने बाजी मारी थी. नियामित कप्तान विराट कोहली की गैर-मौजूदगी में रोहित शर्मा को न सिर्फ अपने बल्ले से रन निकालने होंगे बल्कि एक कप्तान के तौर पर भी अपनी रणनीतियों में पैना पन रखना होगा. रोहित के अलावा बल्लेबाजी में शिखर धवन के ऊपर बड़ी जिम्मेदारी होगी. ऐसे में दोनों टीमों को लेकर दिग्गज खिलाड़ी अपनी-अपनी राय दे रहे हैं.

  1. रोहित शर्मा कर रहे हैं एशिया कप में टीम इंडिया की कप्तानी
  2. पिछले साल चैंपियंस ट्रॉफी में भारत को मिली थी पाकिस्तान से हार 
  3. वसीम अकरम ने भारत को एशिया कप में कागजों पर फेवरेट बताया

एक न्यूज चैनल के कार्यक्रम में क्रिकेट लीजेंड सुनील गावस्कर और वसीम अकरम ने एशिया कप 2018 में अपनी अपनी फेवरिट टीमों के बारे में बताया. सुनील गावस्कर ने धुर विरोधी पाकिस्तान को फेवरिट बताया जबकि अकरम का वोट भारत की ओर था. हालांकि, अकरम ने यह भी कहा कि पाकिस्तान की गेंदबाजी विराट कोहली की अनुपस्थिति में उत्साह में है. अकरम ने कहा कि कागजों पर भारत फेवरिट है. 

fallback

भारत और पाकिस्तान की टीमें 2006 के बाद, यूनाइटेड अरब अमीरात में पहली बार एक दूसरे से भिड़ेंगी. 1984-2000 के बीच दोनों टीमें शारजाह में खेलती रही हैं. पिछले साल चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में, ओवल में पाकिस्तान ने भारत को 180 रनों पर ढेर कर दिया था. दोनों टीमों के बीच अब तक एशिया कप में 12 मैच खेले गए हैं. भारत ने 5 वन-डे और एक टी-20 जीता है जबकि पाकिस्तान ने पांच बार जीत हासिल की है. एक मैच टाई रहा था. 

बुधवार यानि 19 सितंबर को ग्रुप ए के मैच में दोनों टीमों की टक्कर होगी. दोनों ग्रुपों की टॉप दो टीमें सुपर फार स्टेज में पहुंचेंगी. सुपर फोर की टॉप दो टीमें फाइनल खेलेंगी.

बता दें कि कप्तान रोहित शर्मा की सबसे बड़ी समस्या मध्यक्रम है जहां चौथे और पांचवें नंबर के लिए उन्हें जद्दोजहद करनी होगी. इन दो नंबरों के लिए रोहित के पास अंबाती रायुडू, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक और मनीष पांडे के विकल्प मौजूद हैं. वहीं, अनुभवी खिलाड़ी होने के नाते महेंद्र सिंह धोनी के कंधों का भार भी बढ़ गया है. टीम की गेंदबाजी भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह के ऊपर है. वहीं स्पिन में युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव मुख्य भूमिका में होंगे. 

fallback

वहीं पाकिस्तान की बात की जाए तो उसकी बल्लेबाजी बाबर आजम, फखर जमन के जिम्मे है. उनका बल्ला रंग में है जो भारत के लिए अच्छे संकेत नहीं है. हांगकांग के खिलाफ इमाम उल हक ने अर्धशतक लगाया. फखर और इमाम की सलामी जोड़ी भारतीय गेंदबाजों को परेशान करने का माद्दा रखती है. गेंदबाजी की जिम्मेदारी मुख्य रूप से हसन अली और मोहम्मद आमिर पर होगी. वहीं युवा उस्मान खान ने भी अपने हालिया प्रदर्शन से काफी प्रभावित किया है. स्पिन में शादाब खान शोएब मलिका से पाकिस्तान को उम्मीदें होंगी. 

(आईएएनएस इनपुट के साथ)

Trending news