Asia CUP 2023: श्रीलंका की जगह पाकिस्तान में खेला जाएगा पूरा एशिया कप? सामने आई ये बड़ी खबर
Advertisement
trendingNow11855281

Asia CUP 2023: श्रीलंका की जगह पाकिस्तान में खेला जाएगा पूरा एशिया कप? सामने आई ये बड़ी खबर

Asia CUP 2023: कोलंबो में भारी बारिश के कारण एशिया कप 2023 पर खतरा मंडरा रहा है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, कोलंबो में एशिया कप के मैचों को दूसरे स्थान पर शिफ्ट किए जाने की संभावना है. इन सब के बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपना सुझाव रखा है.

Asia CUP 2023: श्रीलंका की जगह पाकिस्तान में खेला जाएगा पूरा एशिया कप? सामने आई ये बड़ी खबर

PCB Wants Asia Cup 2023 Shift To Pakistan: एशिया कप 2023 पर बारिश का खतरा मंडरा रहा है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, कोलंबो में एशिया कप के मैचों को दूसरे स्थान पर शिफ्ट किए जाने की संभावना है क्योंकि आने वाले हफ्तों में इस क्षेत्र में भारी बारिश होने की संभावना है. इसी बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने एशियन क्रिकेट काउंसिल के अध्यक्ष जय शाह को एक ऐसा सुझाव दिया है जिसने सभी का ध्यान अपनी ओर खींच लिया है. बता दें इस बार पाकिस्तान ही एशिया कप की मेजबानी कर रहा है.

पाकिस्तान में खेला जाएगा पूरा एशिया कप?

बता दें भारतीय टीम के पाकिस्तान की यात्रा करने से इनकार करने के बाद एशियाई क्रिकेट परिषद द्वारा आखिरी समय में श्रीलंका को सह-मेजबान के रूप में जोड़ा गया था, जो एशिया कप 2023 का आधिकारिक मेजबान है. लेकिन कोलंबो में लगातार भारी बारिश की वजह से सुपर-4 के मुकाबले भी रद्द होने का खतरा मंडरा रहा है. पीसीबी के चेयरमैन जका अशरफ ने बीसीसीआई सचिव और एशियन क्रिकेट काउंसिल के अध्यक्ष जय शाह से बात की है और एशिया कप के मैच पाकिस्तान में शिफ्ट करने का सुझाव दिया है. बता दें कि कोलंबो में 9 सितंबर से मुकाबले खेले जायेंगे और उसके बाद फाइनल भी वहीं खेला जाना है.

कोलंबो में खेले जाने हैं टूर्नामेंट के ये अहम मैच

कोलंबो एशिया कप 2023 के (Asia Cup 2023) सुपर फोर मैचों और फाइनल की मेजबानी करेगा. कोलंबो को 9, 10, 12, 14 और 15 सितंबर को आर प्रेमदासा स्टेडियम में सुपर फोर राउंड में पांच मैचों की मेजबानी करनी है, जबकि फाइनल 17 सितंबर को खेला जाएगा. लेकिन श्रीलंका के कोलंबो में भारी बारिश के कारण वहां की सड़के लबालब डूब चुकी हैं. दूसरी ओर पल्लेकेले में भी बारिश का असर देखने को मिल रहा है. जिसके चलते भारत और पाकिस्तान के बीच 2 सितंबर को खेला गया मैच पूरा नहीं हो सका था.

इस स्टेडियम में भी मैच हो सकते हैं शिफ्ट

रिपोर्ट्स के मुताबिक, श्रीलंका के कोलंबो में होने वाले सुपर-4 स्टेज के सभी मुकाबलों को पल्लेकेल में शिफ्ट किया जा सकता है. हालांकि दांबुला वेन्यू पर भी विचार किया जा रहा है. लेकिन, स्टेडियम की फ्लड लाइट्स को लेकर भी काम अब तक पूरा नहीं हुआ है. दूसरी ओर वहां की होटल सुविधाओं को लेकर टीम इंडिया संतुष्ट नहीं है. बता दें सुपर फोर के मैच 6 सितंबर से खेले जाने हैं. सुपर फोर में भारत और पाकिस्तान के फिर से आमने-सामने होने की संभावना है लेकिन वह खेल भी रद्द हो सकता है क्योंकि अगले पूरे सप्ताह भारी बारिश का अनुमान है. ये मैच भी कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाना है.

 

Trending news