Ravindra Jadeja: जडेजा ने वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में बनाया महारिकॉर्ड, कपिल देव की कर ली बराबरी
Advertisement

Ravindra Jadeja: जडेजा ने वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में बनाया महारिकॉर्ड, कपिल देव की कर ली बराबरी

Ravindra Jadeja Latest News: टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा ने वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में एक महारिकॉर्ड बना दिया है. रविंद्र जडेजा ने इतिहास रचते हुए वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में भारत के लिए एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है. 

Ravindra Jadeja: जडेजा ने वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में बनाया महारिकॉर्ड, कपिल देव की कर ली बराबरी

Ravindra Jadeja Record: टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा ने वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में एक महारिकॉर्ड बना दिया है. रविंद्र जडेजा ने इतिहास रचते हुए वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में भारत के लिए एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है. भारत के स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा ने वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में ये महारिकॉर्ड बनाते हुए पूर्व भारतीय कप्तान और महान ऑलराउंडर कपिल देव की बराबरी कर ली है.

जडेजा ने वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में बनाया महारिकॉर्ड

भारत के स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में 2,000 से अधिक रन और 200 या इससे अधिक विकेट लेने वाले भारत के दूसरे और दुनिया के 14वें क्रिकेटर बन गए हैं. अपना 182वां वनडे इंटरनेशनल मैच खेल रहे रविंद्र जडेजा ने बांग्लादेश के खिलाफ एशिया कप 2023 के सुपर मैच के दौरान शमीम हुसैन को आउट करके वनडे में अपने 200 विकेट पूरे किए. क्रिकेट के इस प्रारूप में उनके नाम पर 2578 रन दर्ज हैं.

कपिल देव की कर ली बराबरी

रविंद्र जडेजा से पहले भारत की तरफ से यह उपलब्धि महान ऑलराउंडर कपिल देव ने हासिल की थी. कपिल देव ने 225 मैचों में 3783 रन बनाने के अलावा 253 विकेट भी लिए थे. रविंद्र जडेजा वनडे में 200 विकेट लेने वाले सातवें भारतीय गेंदबाज बन गए हैं. रविंद्र जडेजा से पहले अनिल कुंबले (337 विकेट), जवागल श्रीनाथ (315), अजित आगरकर (288), जहीर खान (282), हरभजन सिंह (269) और कपिल देव (253) इस मुकाम पर पहुंचे थे.

टीम इंडिया के सबसे बड़े 3D प्लेयर 

ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा एक 3D प्लेयर हैं जो बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग तीनों ही डिपार्टमेंट में बहुत दक्ष हैं. ICC वर्ल्ड कप 2023 के दौरान भारत की दुश्मन टीमों को रवींद्र जडेजा से बहुत संभलकर रहना होगा. भारत के स्पिन के अनुकूल हालात में रवींद्र जडेजा बेहद खतरनाक खिलाड़ी हैं. रवींद्र जडेजा ने टीम इंडिया के लिए 182 वनडे मैचों में 200 विकेट झटके हैं. इसके अलावा रवींद्र जडेजा ने वनडे में कुल 2578 रन भी बनाए हैं. रवींद्र जडेजा के नाम वनडे इंटरनेशनल में 13 अर्धशतक जड़ने का रिकॉर्ड दर्ज है. रवींद्र जडेजा इसके अलावा वनडे इंटरनेशनल में गेंदबाजी करते हुए 1 बार 5 विकेट हॉल भी ले चुके हैं. वनडे इंटरनेशनल में 36 रन देकर 5 विकेट रवींद्र जडेजा का बेस्ट बॉलिंग परफॉरमेंस रहा है.

Trending news