Asia CUP 2023: एशिया कप के वेन्यू में बदलाव, अब इस मैदान पर होंगे भारत-पाकिस्तान समेत सुपर-4 के मैच!
Advertisement
trendingNow11855769

Asia CUP 2023: एशिया कप के वेन्यू में बदलाव, अब इस मैदान पर होंगे भारत-पाकिस्तान समेत सुपर-4 के मैच!

Asia CUP 2023: एशिया कप 2023 के बीच एशियन क्रिकेट काउंसिल ने बड़ा फैसला फैसला लिया है. सुपर-4 स्टेज और फाइनल मैच के लिए वेन्यू में बदलाव किया गया है.

 

Asia CUP 2023: एशिया कप के वेन्यू में बदलाव, अब इस मैदान पर होंगे भारत-पाकिस्तान समेत सुपर-4 के मैच!

Asia CUP 2023: एशिया कप 2023 के सुपर-4 के मैच और फाइनल कोलंबो में खेले जाने थे. लेकिन कोलंबो में इन दिनों काफी बारी बारिश हो रही है. ऐसे में एशियन क्रिकेट काउंसिल ने एशिया कप के वेन्यू में बदलाव का फैसला किया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, श्रीलंका के कोलंबो में होने वाले फाइनल समेत सुपर-4 स्टेज के सभी मुकाबलों को हम्बनटोटा में शिफ्ट कर दिया है. इससे पहले पल्लेकेल और दांबुला वेन्यू पर भी विचार किया गया था.

एशिया कप के वेन्यू में किया गया बड़ा बदलाव

कोलंबो में लगातार भारी बारिश की वजह से सुपर-4 के मुकाबले भी रद्द होने का खतरा मंडरा रहा था, जिसके चलते ये बड़ा फैसला लिया गया है. बता दें कि कोलंबो में 9 सितंबर से मुकाबले खेले जाने थे जो अब हम्बनटोटा में खेले जाएंगे. एशिया कप 2023 का फाइनल मैच भी हम्बनटोटा में ही खेला जाएगा. हम्बनटोटा को अब 9, 10, 12, 14 और 15 सितंबर को सुपर फोर राउंड में पांच मैचों की मेजबानी करनी है, जबकि फाइनल 17 सितंबर को खेला जाएगा.

हम्बनटोटा में खेला जा सकता है भारत-पाकिस्तान मैच!

सुपर फोर में भारत और पाकिस्तान के फिर से आमने-सामने होने की संभावना है. भारतीय टीम टूर्नामेंट का अपना दूसरा मैच नेपाल के खिलाफ खेल रही है. मुकाबले में नेपाल ने 231 रनों का टारगेट दिया है. टीम इंडिया ये मुकाबला जीतते ही सुपर-4 में पहुंच जाएगी. वहीं, इस मैच में भी बार-बार बारिश का खलल देखने को मिल रहा है. ऐसे में ये मैच भी बारिश के चलते रद्द होता है तो भी टीम इंडिया सुपर-4 में अपनी जगह बना लेगी. ऐसे में 10 सितंबर को दोनों टीमों के बीच एक और मैच देखने को मिल सकता है.

टूर्नामेंट का तीसरा मैच चढ़ा था बारिश की भेंट

एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) का तीसरा मैच भारत-पाकिस्तान के बीच कैंडी के पल्लेकल इंटरनेशनल स्टेडियम (Pallekele International Cricket Stadium) में खेला गया था. ये मैच भी बारिश के चलते रद्द कर दिया गया था. बता दें भारतीय टीम के पाकिस्तान की यात्रा करने से इनकार करने के बाद एशियाई क्रिकेट परिषद द्वारा आखिरी समय में श्रीलंका को सह-मेजबान के रूप में जोड़ा गया था, जो एशिया कप 2023 का आधिकारिक मेजबान है.

Trending news