AUS vs BAN: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ निर्णायक टेस्ट में बांग्लादेश ने नहीं किया कोई बदलाव
Advertisement
trendingNow1339438

AUS vs BAN: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ निर्णायक टेस्ट में बांग्लादेश ने नहीं किया कोई बदलाव

बांग्लादेश ने स्टीव स्मिथ की टीम को 20 रन से मात देकर घरेलू सरजमीं पर रोमांचक जीत दर्ज की जो 2000 में टेस्ट दर्जा हासिल करने के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनकी पहली जीत है.

पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया पर जीत के बाद मैदान पर जश्न मनाते बांग्लादेश के खिलाड़ी. (PHOTO : PTI/30 August, 2017)

ढाका: बांग्लादेश ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अगले हफ्ते होने वाले सीरीज के निर्णायक टेस्ट के लिये अपनी उस टीम में कोई बदलाव नहीं किया जिसने बुधवार (30 अगस्त) को ढाका में शुरुआती टेस्ट में ऐतिहासिक जीत दर्ज की. मेजबान टीम ने स्टीव स्मिथ की टीम को 20 रन से मात देकर घरेलू सरजमीं पर रोमांचक जीत दर्ज की जो 2000 में टेस्ट दर्जा हासिल करने के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनकी पहली जीत है. मुस्तफिजुर रहीम की टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार सितंबर से चटगांव में शुरू होने वाले दूसरे और फाइनल टेस्ट में सीरीज जीतने की उम्मीद कर रही है.

ऑस्ट्रेलियाई टीम एक दशक से भी ज्यादा समय बाद पहली बार बांग्लादेश का दौरा कर रही है और अभी आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में चौथे स्थान पर है, जबकि बांग्लादेश की रैंकिंग नौ है. ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे टेस्ट के लिये अपनी टीम में स्पिनर स्टीव ओकीफी को शामिल किया. ओकीफी तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड की जगह लेंगे जो चोट के कारण सीरीज में नहीं खेल पायेंगे.

टीम इस प्रकार है: मुस्तफिजुर रहीम (कप्तान), तमीम इकबाल, सौम्य सरकार, इमरूल कायेस, शाकिब अल हसन, नासिर हुसैन, सब्बीर रहमान, मेहदी हसन, शफियुल इस्लाम, ताईजुल इस्लाम, मुस्तफिजुर रहमान, मोमिनुल हक, लिटोन दास और तास्किन अहमद.

AUS vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए ओकीफी ऑस्ट्रेलियाई टीम में

ऑस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश के खिलाफ अगले हफ्ते शुरू होने वाले दूसरे क्रिकेट टेस्ट के लिए बायें हाथ के स्पिनर स्टीव ओकीफी को बुधवार (30 अगस्त) को अपनी टीम में शामिल किया. बायें हाथ के युवा स्पिनर एशटन एगर को मौका देने के लिए ऑस्ट्रेलिया ने 32 साल के ओकीफी को शुरुआती टीम में जगह नहीं दी थी जिसके बाद उनके करियर को लेकर अटकलें लगने लगी थी.

ओकीफी तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड की जगह लेंगे जो मंगलवार (29 अगस्त) को ढाका में पहले टेस्ट के तीसरे दिन के खेल के दौरान चोटिल होकर श्रृंखला से बाहर हो गए. बांग्लादेश की दूसरी पारी में सिर्फ 4.1 ओवर गेंदबाजी करने वाले हेजलवुड पहला टेस्ट खत्म होने के बाद स्वदेश लौटेंगे.

राष्ट्रीय चयनकर्ता ट्रेवर होन्स ने बयान में कहा, ‘‘जैकसन बर्ड के टीम में होने से हम दूसरे टेस्ट के लिए तेज गेंदबाजी विकल्पों को लेकर सहज हैं और चटगांव के संभावित हालात को ध्यान में रखते हुए हमने अतिरिक्त स्पिनर को चुनने का फैसला किया है.’’

(इनपुट एजंसी से भी)

Trending news