IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में BCCI ने अचानक बदली ट्रॉफी, नए लुक को देखकर दीवाने हो जाएंगे फैंस
Advertisement
trendingNow11513237

IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में BCCI ने अचानक बदली ट्रॉफी, नए लुक को देखकर दीवाने हो जाएंगे फैंस

IND vs SL T20 Series Trophy: भारत और श्रीलंका के बीच खेली जा रही टी20 सीरीज में मास्टरकार्ड ने एक खास ट्रॉफी को मैदान पर उतारा है, जिसका लुक देखकर फैंस दीवाने हो जाएंगे. अभी तक आपने देखा होगा कि किसी भी टीम को ट्रॉफी मिलने के बाद मैदान पर मौजूद फैंस खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाते हैं, लेकिन ये ट्रॉफी खुद खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाएगी.

Photo (Twitter)

Mastercard Launch New Trophy: भारत और श्रीलंका के बीच खेली जा रही टी20 सीरीज में मास्टरकार्ड नया स्पॉन्सर है. भारत में अब जो भी क्रिकेट मैच आयोजित होंगे उनमें पेटीएम की बजाय मास्टरकार्ड ही स्पॉन्सर रहने वाला है. पेटीएम ने साल 2019 में 4 साल के लिए बीसीसीआई से स्पॉन्सरशिप का करार किया था, लेकिन उसने वक्त से पहले ही यह डील तोड़ दी, जिसके बाद बीसीसीआई ने मास्टरकार्ड को ये अधिकार ट्रांसफर किए थे. श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए मास्टरकार्ड ने एक खास ट्रॉफी को मैदान पर उतारा है, जिसकी खासियत जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे.

मास्टरकार्ड ट्रॉफी की खासियत

मास्टरकार्ड की ये टी20 सीरीज की ट्रॉफी काफी खास है, ये ट्रॉफी दिखने में कुछ हद तक टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी की तरह नजर आती है. इस ट्रॉफी में एक खास फीचर भी है. अभी तक आपने देखा होगा कि किसी भी टीम को ट्रॉफी मिलने के बाद मैदान पर मौजूद फैंस खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाते हैं, लेकिन ये ट्रॉफी खुद खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाएगी. जी हां आपने सही पढ़ा है. इस ट्रॉफी में फैंस की आवाज रिकॉर्ड की गई है, जो टीम सेलिब्रेशन के वक्त खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाएगी.

मास्टरकार्ड दुनियाभर में बड़ा नाम

मास्टरकार्ड दुनियाभर में बड़ा नाम है और UEFA चैंपियंस लीग, ग्रैमीज, कान्स फिल्म फेस्टिवल, ऑस्ट्रेलियाई और फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट जैसी बड़े टूर्नामेंट्स को भी स्पॉन्सर कर चुका है. आपको बता दें कि भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी पिछले चार सालों से मास्टरकार्ड के ब्रांड एम्बेसडर हैं. वहीं, पेटीएम ने पहली बार 2015 में बीसीसीआई के साथ चार साल के लिए 203 करोड़ रुपये में एक टाइटल स्पॉन्सरशिप डील साइन की थी, जिसमें प्रति मैच 2.4 करोड़ रुपये का भुगतान किया गया था. 

टीम इंडिया की पहले बल्लेबाजी 

साल 2023 में दोनों टीमों का ये पहला मैच है. श्रीलंकाई टीम के कप्तान दासुन शनाका (Dasun Shanaka) ने टी20 सीरीज के पहले मैच में टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया है. वहीं, टीम इंडिया इस मैच में पहले बल्लेबाजी करेगी. इस सीरीज में टीम इंडिया की कमान हार्दिक पांड्या के हाथों में है, वहीं सूर्यकुमार यादव को इस सीरीज के लिए टीम का उप-कप्तान बनाया गया है. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news