BCCI ने 5 खिलाड़ियों के साथ किया 'अन्याय', लायक होने के बावजूद ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए नहीं हुआ सेलेक्शन
Advertisement
trendingNow12489182

BCCI ने 5 खिलाड़ियों के साथ किया 'अन्याय', लायक होने के बावजूद ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए नहीं हुआ सेलेक्शन

India vs Australia Border-Gavaskar Trophy: भारतीय क्रिकेट टीम 5 टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया दौरे पर अगले महीने जाएगी. इसके लिए टीम इंडिया का ऐलान हो गया है. ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए चुनी गई 18 सदस्यीय टीम में न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शामिल 14 खिलाड़ी अपनी जगह बरकरार रखने में सफल रहे हैं.

 BCCI ने 5 खिलाड़ियों के साथ किया 'अन्याय', लायक होने के बावजूद ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए नहीं हुआ सेलेक्शन

India vs Australia Border-Gavaskar Trophy: भारतीय क्रिकेट टीम 5 टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया दौरे पर अगले महीने जाएगी. इसके लिए टीम इंडिया का ऐलान हो गया है. ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए चुनी गई 18 सदस्यीय टीम में न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शामिल 14 खिलाड़ी अपनी जगह बरकरार रखने में सफल रहे हैं. टीम में 3 ऐसे खिलाड़ी भी शामिल हैं जिन्होंने अभी तक टेस्ट डेब्यू नहीं किया है. इसके अलावा एक तेज गेंदबाज भी शामिल है जिसने पिछली बार जनवरी 2024 में केपटाउन में साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत के लिए खेला था.

हम आपको उन 5 खिलाड़ियों के बारे में बता रहे हैं जिन्हें टीम में जगह नहीं मिली:

ऋतुराज गायकवाड़: चेन्नई सुपरकिंग्स और महाराष्ट्र के कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ 2 चार दिवसीय मैचों और भारत के खिलाफ एक अभ्यास मैच में भारत ए टीम की अगुआई करेंगे. 27 वर्षीय महाराष्ट्र के बल्लेबाज ने अभी तक टेस्ट में डेब्यू नहीं किया है. माना जा रहा था कि ऋतुराज को भारत के बैकअप ओपनर के रूप में चुना जाएगा. इसके बावजूद उन्हें टीम में जगह नहीं दी गई. उनकी जगह बंगाल के बल्लेबाज अभिमन्यु ईश्वरन को तरजीह दी गई.

यश दयाल: उत्तर प्रदेश के तेज गेंदबाज यश दयाल को पिछले महीने बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए भारत की टेस्ट टीम में पहली बार शामिल किया गया था, लेकिन उन्हें कोई मैच खेलने का मौका नहीं मिला. उन्हें मौजूदा न्यूजीलैंड सीरीज के लिए चुनी गई टीम में शामिल नहीं किया गया और अब उन्हें ऑस्ट्रेलिया के पांच मैचों के टेस्ट दौरे के लिए रिजर्व में भी नहीं चुना गया है.

मोहम्मद शमी: स्टार पेसर मोहम्मद शमी 19 नवंबर 2024 से ही मैदान से बाहर हैं. 34 वर्षीय शमी ने इस सप्ताह की शुरुआत में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए खुद को तैयार घोषित किया था, लेकिन इसके बावजूद उन्हें 18 सदस्यीय टीम में नहीं चुना गया. शमी का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैचों में अच्छा रिकॉर्ड है और उन्होंने 12 मैचों में 44 विकेट लिए हैं. इनमें से 31 विकेट उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में खेले गए मैचों में लिए हैं.

ये भी पढ़ें: धोनी IPL में खेलेंगे या नहीं? इस अपडेट से अचानक मची सनसनी, खुद माही ने किया बड़ा खुलासा

अर्शदीप सिंह: बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह टी20 वर्ल्ड कप 2024 में संयुक्त रूप से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे. वह ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारत की टेस्ट टीम का हिस्सा बनने की कतार में थे, लेकिन उनकी जगह टीम मैनेजमेंट ने हर्षित राणा और प्रसिद्ध कृष्णा को प्राथमिकता दी.

ये भी पढ़ें: इस बल्लेबाज को आखिरकार मिल गया बड़ा संकेत, अब टीम इंडिया में वापसी नामुमकिन के बराबर!  

अक्षर पटेल: अक्षर पटेल ने भारत में टेस्ट क्रिकेट खेलने के सीमित अवसरों में अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन इसके बावजूद न्यूजीलैंड के खिलाफ चल रहे दूसरे टेस्ट और अब ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए पहले टीम में वाशिंगटन सुंदर को तरजीह दी गई. वह 14 टेस्ट मैचों में 55 विकेट ले चुके हैं.

Trending news