WTC Final: सेलेक्टर्स ने कर दी बड़ी भूल, इस मैच विनर खिलाड़ी को बाहर कर अपने पैरों पर मारी कुल्हाड़ी!
Advertisement
trendingNow11667846

WTC Final: सेलेक्टर्स ने कर दी बड़ी भूल, इस मैच विनर खिलाड़ी को बाहर कर अपने पैरों पर मारी कुल्हाड़ी!

WTC Final 2023: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 के फाइनल मैच में भारत और ऑस्ट्रेलिया की भिड़ंत होगी. इस मैच के लिए दोनों टीमों ने अपने-अपने स्क्वॉड का ऐलान भी कर दिया है. टीम इंडिया को एक समय अकेले दम पर जीत दिलाने वाले खिलाड़ी को सेलेक्टर्स ने टीम में जगह नहीं दी है. 

WTC Final: सेलेक्टर्स ने कर दी बड़ी भूल, इस मैच विनर खिलाड़ी को बाहर कर अपने पैरों पर मारी कुल्हाड़ी!

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 का फाइनल मैच खेला जाएगा. यह मुकाबला लंदन के ओवल क्रिकेट ग्राउंड में 7-11 जून के बीच खेला जाना है. इस बीच सेलेक्टर्स ने टीम इंडिया में एक मैच विनर खिलाड़ी को जगह नहीं दी है. हालांकि, इस खिलाड़ी को टेस्ट टीम में पिछले लंबे समय से मौका नहीं दिया गया है. इस खिलाड़ी ने टीम को अपने बेहतरीन प्रदर्शन से कई मैच जिताए भी हैं. 

इस मैच विनर को नहीं मिली जगह

टीम इंडिया के अनुभवी तेज गेंदबाजों में से एक भुवनेश्वर कुमार को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के स्क्वॉड में जगह नहीं मिली है. बता दें, कि यह गेंदबाज एक समय पर टीम इंडिया के प्रमुख गेंदबाजों में गिने जाने थे, लेकिन पिछले कई सालों से इन्हें टेस्ट टीम में जगह नहीं मिली है. भुवनेश्वर ने अपना आखिरी टेस्ट मैच 2018 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला था. इसके बाद से उन्हें टेस्ट क्रिकेट में कोई मौका नहीं मिला है.

2022 के बाद से नहीं खेला कोई फॉर्मेट

भुवनेश्वर कुमार ने टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी वनडे मैच 21 जनवरी 2022 को साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला था. इसके अलावा उन्होंने टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी टी20 मैच 22 नवंबर 2022 को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था. इसके बाद से उन्हें टीम इंडिया के किसी भी फॉर्मेट में कोई मौका नहीं दिया गया है. भवनेश्वर फिलहाल आईपीएल के मौजूदा सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेल रहे हैं.

ऐसा रहा है टेस्ट करियर

भुवनेश्वर कुमार के टेस्ट करियर की बात करें तो उन्होंने इस फॉर्मेट में शानदार गेंदबजी की है. उन्होंने टीम के लिए खेले 21 टेस्ट मैचों में 2.95 की बेहतरीन इकॉनमी रेट से 63 विकेट झटके हैं. उनका इस फॉर्मेट एक पारी में बेस्ट स्पेल 82 रन देकर 6 विकेट रहा है, जबकि पूरे मैच का बेस्ट स्पेल 96 रन देकर 8 विकेट रहा है. इस दौरान वह 4 बार 5 विकेट हॉल लेने में भी कामयाब रहे हैं.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news