शादी से पहले भुवनेश्वर कुमार ने अपने नाम किया ये अनूठा रिकॉर्ड
Advertisement

शादी से पहले भुवनेश्वर कुमार ने अपने नाम किया ये अनूठा रिकॉर्ड

कोलकाता टेस्ट में अंतिम दिन का खेल भारत के नाम रहा. खासकर तेज गेंदबाजों के नाम और उसमें भी भुवनेश्वर कुमार का प्रदर्शन तो सबसे कमाल का रहा.

दूसरी पारी में 8 रन देकर 4 विकेट झटके. फोटो : आईसीसी

नई दिल्ली : श्रीलंका के साथ भारत का पहला टेस्ट मैच ड्रॉ हो गया. इस मैच में दोनों टीमों ने कमाल का खेल दिखाया. बड़ी बात ये रही कि पहले चार दिन तक श्रीलंकाई टीम मैच में हावी रही, लेकिन अंतिम दिन का खेल भारत के नाम रहा. खासकर तेज गेंदबाजों के नाम और उसमें भी भुवनेश्वर कुमार का प्रदर्शन तो सबसे कमाल का रहा. दोनों पारियों में उन्होंने अपनी तेज गेंदबाजी से श्रीलंकाई बल्लेबाजों के पैर बांध दिए. यही नहीं उनके सामने हमेशा श्रीलंकाई बल्लेबाज हमेशा संघर्ष करते नजर आए.

  1. भुवनेश्वर कुमार ने इस मैच में 8 विकेट लिए
  2. 19 टेस्ट मैच में अब तक 53 विकेट ले चुके हैं भुवी
  3. मैन ऑफ द मैच चुने गए भुवनेश्वर कुमार

23 नवंबर को शादी के बंधन में बंधने जा रहे भुवनेश्वर कुमार ने दूसरी पारी में तो श्रीलंकाई बल्लेबाजी की ऐसी कमर तोड़ी कि एक समय टीम इंडिया जीत के करीब ही पहुंच गई. उन्होंने इस मैच में टेस्ट में अपने 50 विकेट भी पूरे किए. भुवनेश्वर कुमार ने 19 मैचों की 33 पारियों में अब तक 53 विकेट झटके हैं.

VIDEO : विराट ने लगाई रिकॉर्ड की झड़ी, दुनिया में सबसे तेजी से बनाए 50 शतक

इस टेस्ट में उन्होंने 8 विकेट झटके. लेकिन उनकी खासियत रही दूसरी पारी की गेंदबाजी. इस पारी में उन्होंने 8 रन देकर 4 विकेट झटके. भारत की तरफ से सबसे किफायती गेंदबाजी इससे पहले वेंकटपति राजू ने की थी. राजू ने श्रीलंका के ही खिलाफ 1993 में चंडीगढ़ टेस्ट में 12 रन देकर 6 विकेट झटके थे.

PICS: ग्लैमर में साक्षी-अनुष्का से कम नहीं हैं हार्दिक पांड्या की भाभी

भुवनेश्वर कुमार को इस शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया. इसके बाद जब कमेंट्री कर रहे आकाश चोपड़ा और आरपी सिंह ने भुवी से पूछा कि क्या आपने अपना मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड अपनी पत्नी को डेडिकेट किया, भुवी ने शर्माते हुए कहा अभी नहीं, लेकिन जल्द ही वह ऐसा करेंगे.

Trending news