Virat Kohli: 'T20 WC में रोहित के साथ ओपनिंग...', कोहली को लेकर महान क्रिकेटर का बयान; स्ट्राइक रेट पर भी बोले
Advertisement

Virat Kohli: 'T20 WC में रोहित के साथ ओपनिंग...', कोहली को लेकर महान क्रिकेटर का बयान; स्ट्राइक रेट पर भी बोले

IPL: आईपीएल 2024 में शानदार बल्लेबाजी कर रहे रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली को लेकर पूर्व दिग्गज क्रिकेटर ने बड़ा बयान दिया है. लारा ने कोहली के बैटिंग स्ट्राइक रेट और उनके टी20 वर्ल्ड कप में खेलने को लेकर बड़ी बात कह दी है.

Virat Kohli: 'T20 WC में रोहित के साथ ओपनिंग...', कोहली को लेकर महान क्रिकेटर का बयान; स्ट्राइक रेट पर भी बोले

Brian Lara Statement on Kohli: आईपीएल 2024 में शानदार लय में होने के बाद भी भारतीय दिग्गज विराट कोहली को धीमी स्ट्राइक-रेट से रन बनाने के लिए आलोचना का सामना करना पड़ रहा है. इस बीच वेस्टइंडीज के पूर्व महान बल्लेबाज ब्रायन लारा ने आगामी टी20 वर्ल्ड कप में उन्हें टीम में शामिल करने की वकालत करते हुए कहा कि उनकी जरूरत स्ट्राइक-रेट से परे है. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बल्लेबाज कोहली ने जयपुर में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 67 गेंदों में शतक बनाया, जो 2009 में मनीष पांडे के साथ इस टूर्नामेंट का सबसे धीमा शतक है. 

लारा ने दिया बयान 

विंडीज के दिग्गज बल्लेबाज रहे ब्रायन लारा ने एक कार्यक्रम में कहा, 'स्ट्राइक-रेट बल्लेबाजी क्रम पर पर निर्भर करता है और एक ओपनिंग बल्लेबाज के लिए 130-140 का स्ट्राइक-रेट बुरा नहीं है, लेकिन अगर आप मिडिल ऑर्डर में आ रहे हैं तो आपको 150 या 160 के स्ट्राइक-रेट से रन बनाने की आवश्यकता हो सकती है. जैसा कि आपने इस आईपीएल में देखा है. बल्लेबाज एक पारी के आखिरी ओवरों में 200 के स्ट्राइक-रेट से रन बना रहे हैं.' 

'160 की स्ट्राइक रेट से...'  

उन्होंने आगे कहा, 'कोहली जैसा ओपनिंग बल्लेबाज आम तौर पर 130 के स्ट्राइक-रेट से पारी का आगाज करता है और फिर उसके पास 160 की स्ट्राइक रेट के साथ पारी खत्म करने का मौका होता है.' लारा ने कहा कि T20 वर्ल्ड कप में कोहली और रोहित के साथ पारी की शुरुआत करना एक अच्छा विकल्प हो सकता है, लेकिन उन्होंने इस स्थान के लिए एक अनुभवी खिलाड़ी के साथ एक युवा को आजमाने की वकालत की. 

रोहित के साथ ओपनिंग

उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि रोहित और विराट का वेस्टइंडीज में ओपनिंग बल्लेबाज के रूप में जाना भारत के लिए बहुत अच्छा रहेगा. हालांकि, मैं मानता हूं कि पारी की शुरूआत में आपके कोई युवा खिलाड़ी होना चाहिये और इन अनुभवी खिलाड़ियों में से एक के पास मिडिल ऑर्डर में पारी को संवारने की जिम्मेदारी होनी चाहिये.' पूर्व बल्लेबाज ने कहा, 'ये अनुभवी खिलाड़ी अगर जल्दी आउट हो जाते हैं तो इससे टीम पर नेगेटिव प्रभाव पड़ता है. इसलिए मैं रोहित और विराट में से एक को टॉप ऑर्डर और दूसरे को नंबर तीन पर इस्तेमाल करुंगा.' 

कोहली का बल्ला IPL में उगल रहा आग

बता दें कि विराट कोहली आईपीएल 2024 के 5 मैचों में 146 से ऊपर की स्ट्राइक रेट से 316 रन बना चुके हैं. वह सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में टॉप पर हैं. अभी तक उनके बल्ले से 1 शतक और 2 अर्धशतक भी देखने को मिला है. उनका बेस्ट स्कोर नाबाद 113 रन है. सीजन में अब तक वह 29 चौके और 12 छक्के भी लगाने में कामयाब रहे हैं. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का अगला मैच 11 अप्रैल को मुंबई इंडियंस से होना है.

Trending news