Controversy: अब अपने ही कोच से भिड़ीं सेरेना, कहा- पता नहीं वे क्या दावे कर रहे हैं
Advertisement
trendingNow1450442

Controversy: अब अपने ही कोच से भिड़ीं सेरेना, कहा- पता नहीं वे क्या दावे कर रहे हैं

सेरेना विलियम्स के कोच ने कहा कि उन्होंने यूएस ओपन के फाइनल में कोर्ट के बाहर से इस स्टार खिलाड़ी को इशारों में निर्देश दिए थे. 

सेरेना विलियम्स (बाएं) को यूएस ओपन के फाइनल में जापान की नाओमी ओसाका ने हराया था. (फोटो: IANS)

मेलबर्न: अमेरिकी टेनिस स्टार सेरेना विलियम्स का यूएस ओपन से जुड़ा विवाद फिर सुर्खियों में हैं. अब इस विवाद में सेरेना और उनके कोच ही आमने-सामने आ गए हैं. कोच पैट्रिक मोरातोग्लु ने दावा किया कि उन्होंने यूएस ओपन के फाइनल में कोर्ट के बाहर से सेरेना को कुछ निर्देश दिए थे. हालांकि, सेरेना ने कोच के दावे को नकार दिया है. 
 

fallback
सेरेना विलियम्स ने यूएस ओपन के फाइनल में विवाद होने पर चेयर अंपायर को चोर तक कह दिया था. (फोटो: Reuters)

फाइनल हारने पर अंपायर से भिड़ गई थीं सेरेना 
यूएस ओपन का फाइनल सेरेना विलियम्स और जापान की नाओमी ओसाका के बीच हुआ था. सेरेना यह मुकाबला हार गई थीं. चेयर अंपायर ने फाइनल मुकाबले के दौरान सेरेना को रैकेट तोड़ने, गलत व्यवहार करने और कोर्ट के बाहर मौजूद कोच से मदद लेने पर जुर्माना लगाया था. हालांकि, मैच के दौरान ही चेयर अंपायर पर भड़क गई थीं और उन्हें चोर तक कह दिया था. 

fallback
ऑस्ट्रेलिया के 'हेराल्ड सन' अखबार में प्रकाशित इस कार्टून में सेरेना विलियम्स को रैकेट पर कूदते हुए दिखाया गया है. (फोटो: PTI)

सेरेना के कार्टून पर भी हुआ था विवाद 
सेरेना के व्यवहार और उन पर लगाए गए जुर्माने पर पूर्व टेनिस खिलाड़ियों से लेकर सोशल मीडिया तक में बहस छिड़ गई थी. कई पूर्व खिलाड़ियों ने सेरेना का साथ दिया, वहीं कुछ ने अमेरिकी ओपन के आयोजकों तथा मैच अंपायर के फैसले को सही ठहराया. ऑस्ट्रेलिया के एक अखबार ने सेरेना पर विवादित कार्टून भी बनाया था, जिसे कई दिग्गजों ने नस्लीय भेदभाव वाला करार दिया था. 

कोच ने मुझे कोचिंग के कोई इशारे नहीं किए 
सेरेना ने 'नेटवर्क टेन' से इंटरव्यू में कहा, ‘मुझे समझ नहीं आ रहा है कि मेरे कोच किस बारे में बात कर रहे हैं. मैंने उन्हें कहा कि वे  मुझे मैच के दौरान कोचिंग नहीं दे रहे थे. हमारे बीच इशारों में बात नहीं हुई थी. हमने बात नहीं की थी और वे कह रहे हैं कि उन्होंने की थी. पता नहीं वे ऐसा क्यों कह रहे हैं?’

हां, मैंने सेरेना को इशारा किया था: 
इससे पहले सेरेना के कोच पैट्रिक मोरातोग्लु ने ईएसपीएन से बातचीत में कहा, ‘हां, मैंने सेरेना को कोचिंग के इरादे से इशारा कर रहा था, लेकिन मुझे नहीं लगता कि उसने मुझे देखा था.’ पैट्रिक ने यह भी कहा, ‘नाओमी के कोच (साशा बेजिन) अपने खिलाड़ी को पूरे टाइम कोचिंग देते रहे. वे 100% टाइम ऐसा करते रहे.’

रैकेट तोड़ना बड़ी बात नहीं 
सेरेना के रैकेट तोड़ने के सवाल पर पैट्रिक ने कहा कि यह कोई बड़ी बात नहीं है. सेरेना ऐसे मसले खुद निपटाने में सक्षम है. दूसरी ओर, इसी सवाल को सेरेना विलियम्स टाल गईं. उन्होंने कहा कि वे इस विवाद को पीछे छोड़कर आगे बढ़ना चाहती हैं.

Trending news