#SpiritOfCricket VIDEO : जब पांड्या को गेंद देने के लिए डेविड वॉर्नर ने लगा दी दौड़
Advertisement
trendingNow1343757

#SpiritOfCricket VIDEO : जब पांड्या को गेंद देने के लिए डेविड वॉर्नर ने लगा दी दौड़

27 वें ओवर में क्रिकेट भावना का एक नजारा देखने को मिला. 27.2 ओवर में ऑस्ट्रेलिया 175 रन पर खेल रही थी.

 डेविड वॉर्नर ने बेंगलुरू वनडे में 124 रनों की पारी खेली (Screen Grab)

नई दिल्ली : ऑस्ट्रेलिया ने एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में गुरुवार को जारी चौथे वनडे मैच में मेजबान भारत के सामने 335 रनों का लक्ष्य रखा है. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से डेविड वॉर्नर ने 124 और एरोन फिंच ने 94 रन बनाए. इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 231 रनों की रिकॉर्ड साझेदारी की. वॉर्नर ने 119 गेंदों में 12 चौके और चार छक्के लगाए. वहीं फिंच ने 96 गेंदों में 10 चौके और तीन छक्के लगाए. यह जोड़ी जब तक मैदान पर खेल रही थी तब तक ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 350 के पार जाता दिख रहा था, लेकिन जैसे ही यह जोड़ी आउट गई ऑस्ट्रेलियाई पारी लड़खड़ा गई और टीम पूरे 50 ओवर खेलने के बाद पांच विकेट खोकर 334 रन ही बना सकी. भारत की तरफ से उमेश यादव ने चार विकेट लिए. केदार जाधव ने एक विकेट लिया. मैच के दौरान खेल भावना का एख नजारा भी देखने को मिला. 

  1. बेंगलुरू वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 335 रनों का लक्ष्य दिया
  2. भारत 5 वनडे मैचों की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया से 3-0 से आगे है
  3. इस मैच में उमेश यादव ने चार विकेट लिए

VIDEO : हार्दिक पांड्या को इस 'कंगारू' से क्या थी दुश्मनी, जो इस बेरहमी से धोया

दरअसल, 27 वें ओवर में क्रिकेट भावना का एक नजारा देखने को मिला. 27.2 ओवर में ऑस्ट्रेलिया 175 रन पर खेल रही थी. एरोन फिंच 72 रन बनाकर खेल रहे थे. डेविड वॉर्नर 91 रन बनाकर खेल रहे थे. ऑस्ट्रेलिया का कोई विकेट नहीं गिरा था. भारतीय गेंदबाज कंगारुओं का विकेट हासिल करने के लिए काफी जद्दोजहद में लगे हुए थे. इसी दौरान हार्दिक पांड्या ने एक गेंद डाली. यह गेंद उनके हाथ से छूट कर गिर गई. 

गेंद लुढ़क कर क्रीज के बीच जाने लगी तो डेविड वॉर्नर भाग कर गए और क्रीज के बीच से गेंद उठा लाए और हार्दिक पांड्या को दे दी. हालांकि, अंपायर ने इसे डैड बॉल करार दे दिया था, लेकिन यहां दर्शकों को दो विरोधी खिलाड़ियों के बीच एक खेल भावना देखने को मिली. 

स्टीव स्मिथ कर चुके हैं हार्दिक पांड्या की तारीफ
ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ ने भारतीय टीम के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या की तारीफ की थी. पांड्या ने रविवार को इंदौर में खेले गए तीसरे वनडे मैच में अहम समय पर बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेल भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए तीसरे वनडे मैच में पांच विकेट से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. भारत ने जब अपने चार विकेट 206 रनों पर गंवा दिए थे तब पांड्या ने टीम को जीत दिलाने का जिम्मा उठाया और सफल भी रहे. हालांकि वह जीत से 10 रन दूर रहते हुए पांचवें विकेट के रूप में आउट हुए. 

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ ने इस मैच के बाद पांड्या की तारीफ करते हुए कहा था कि, जीत का श्रेय भारत को जाता है. हार्दिक ने शानदार खेल खेला. रोहित और रहाणे ने भी बेहतरीन प्रदर्शन किया.

(आईएएनएस इनपुट के साथ)

Trending news