हार से टूटा इस स्टार खिलाड़ी का दिल, क्रिकेट को कह दिया बाए-बाए, 2 देशों के लिए खेल चुका है टी20 वर्ल्ड कप
Advertisement
trendingNow12295372

हार से टूटा इस स्टार खिलाड़ी का दिल, क्रिकेट को कह दिया बाए-बाए, 2 देशों के लिए खेल चुका है टी20 वर्ल्ड कप

David Wiese Retirement End International Career: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के 34वें मुकाबले में इंग्लैंड ने नामीबिया के खिलाफ जीत हासिल की. उसने एंटीगुआ में खेले गए मैच को डकवर्थ लुईस नियम के आधार पर 41 रन से अपने नाम कर लिया.

हार से टूटा इस स्टार खिलाड़ी का दिल, क्रिकेट को कह दिया बाए-बाए, 2 देशों के लिए खेल चुका है टी20 वर्ल्ड कप

David Wiese Retirement End International Career: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के 34वें मुकाबले में इंग्लैंड ने नामीबिया के खिलाफ जीत हासिल की. उसने एंटीगुआ में खेले गए मैच को डकवर्थ लुईस नियम के आधार पर 41 रन से अपने नाम कर लिया. नामीबिया को चौथे मैच में तीसरी हार मिली. इंग्लैंड को इतने ही मुकाबले में दूसरी जीत हासिल हुई. इस मैच के बाद नामीबिया के एक स्टार खिलाड़ी ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया.

39 साल की उम्र में लिया संन्यास

ऑलराउंडर डेविड विसे ने 39 साल की उम्र में क्रिकेट को बाए-बाए बोल दिया. उन्होंने अपने आखिरी मुकाबले में शानदार गेंदबाजी और बल्लेबाजी की. विसे ने 2 ओवर में 6 रन देकर 1 विकेट अपने नाम किया. उसके बाद उन्होंने 12 बॉल पर 27 रन की पारी खेली. इस दौरान 2 चौके और 2 छक्के लगाए. उनका स्ट्राइक रेट 225.00 का रहा. डेविड विसे को आखिरी ओवर में जोफ्रा आर्चर ने आउट कर दिया. 

दो देशों के लिए टी20 वर्ल्ड कप खेले

डेविड विसे ने पवेलियन लौटते समय अपना हेलमेट और बल्ला उठाया. दर्शकों ने खड़े होकर उनके लिए तालियां बजाईं. नामीबिया के सभी खिलाड़ियों ने भी खड़े होकर डेविड विसे को विदाई दी. डेविड वीज दो देशों के लिए टी20 वर्ल्ड कप खेल चुके हैं. उन्होंने 2016 में साउथ अफ्रीका के लिए इस टूर्नामेंट में हिस्सा लिया था. उसके बाद 2021 में नामीबिया के खिलाफ खेलने उतरे.

डेविड विसे ने क्या कहा?

डेविड विसे ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "अगला टी20 वर्ल्ड कप अभी दो साल दूर है. मैं अभी 39 साल का हूं. इस कारण इंटरनेशनल क्रिकेट के मामले में मुझे नहीं पता कि मुझमें अभी और कुछ बचा है या नहीं. जाहिर है कि मैं अभी भी कुछ और साल खेलना चाहूंगा. मुझे लगता है कि मेरे पास अभी भी योगदान देने के लिए बहुत कुछ है और खेलने के लिए बहुत कुछ है. लेकिन मुझे लगता है कि नामीबिया के साथ व्यक्तिगत रूप से मेरे लिए एक विशेष करियर को समाप्त करने के लिए इससे बेहतर जगह और क्या हो सकती है. मैंने उनके साथ बहुत अच्छा समय बिताया है और उनके लिए अपना आखिरी मैच संभवतः वर्ल्ड कप में इंग्लैंड जैसी विश्व स्तरीय टीम के खिलाफ खेलना सही समय लग रहा है.''

गेरहार्ड इरास्मस ने की विसे की तारीफ

नामीबिया के कप्तान गेरहार्ड इरास्मस ने भी कहा कि इंग्लैंड के खिलाफ रविवार का मैच नामीबिया के लिए वीज का आखिरी मैच था. उन्होंने कहा, ''दुर्भाग्य से यह उनका आखिरी मैच था, जो उनके लिए अपने आखिरी मैच में इस तरह का प्रदर्शन करने का एक शानदार क्षण है. हमारे सर्कल में जिस स्तर की क्रिकेट उन्होंने लाई है, उसके संदर्भ में उनका प्रभाव बहुत बड़ा है. प्रदर्शन के मामले में वे मैदान पर एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं, लेकिन मैदान के बाहर वे ऐसे व्यक्ति हैं जिनसे हमने वास्तव में बहुत कुछ सीखा है. उन्होंने हमें नई ऊंचाइयों और अधिक ऊंचाइयों तक पहुंचने के लिए प्रेरित किया है.''

Trending news