रामदीन ने बताया चेन्नई में न खेलने वाले कुलदीप यादव को वेस्टइंडीज की हार का कारण
Advertisement

रामदीन ने बताया चेन्नई में न खेलने वाले कुलदीप यादव को वेस्टइंडीज की हार का कारण

वेस्टइंडीज के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश रामदीन का कहना है कि उनकी टीम के बल्लेबाज कुलदीप यादव की गेंदों को नहीं समझ पाए. 

दिनेश रामदीन का मानना है कि पूरे भारत दौरे में वेस्टइंडीज की हार का एक ही बड़ा कारण रहा . (फोटो: PTI)

चेन्नई : भारत और वेस्टइंडीज के बीच टी20 सीरीज का आखिरी मैच चेन्नई में रविवार को खेला जाना है. इस सीरीज में वेस्टइंडीज की टीम 0-2 से पिछड़ रही है. पहले दो मैचों में मेहमान टीम की हार का प्रमुख कारण वेस्टइंडीज के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश रामदीन ने बताया है. रामदीन का मानना है कि भारत में ट्वेंटी20 सीरीज में हार का मुख्य कारण उनके शीर्ष खिलाड़ियों की अनुपस्थिति और चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव की गेंदों को नहीं समझ पाना है. 

  1. टी20 सीरीज का मैच चेन्नई में रविवार को
  2. पहले मैच में 5 विकेट से हार गई थी वेस्टइंडीज
  3. लखनऊ टी20 में 71 रनों से मिली थी हार

वेस्टइंडीज की टीम दो वनडे को छोड़कर किसी भी मैच में भारत को चुनौती नहीं दे पाई. भारत ने उसे टेस्ट, वनडे और टी20 सीरीज में आसानी से पराजित किया और इन तीनों प्रारूपों में कुलदीप उसके लिए सरदर्द बने रहे. 

शीर्ष खिलाड़ियों की कमी खली
रामदीन ने तीसरे और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय की पूर्व संध्या पर कहा, ‘‘वर्तमान परिस्थितियों में टीम तैयार करना मुश्किल है. अगर आप हमारे टी20 खिलाड़ियों को देखो तो उनकी दुनिया भर में मांग है और इस मामले में हम परेशानी भी झेल रहे हैं. हमारे सीनियर खिलाड़ी दौरे पर नहीं आए और यही वजह है कि हम इस सीरीज में 0-2 से पीछे हैं.’’ 

तीनों सीरीज में कुलदीप रहे सरदर्द
आक्रामक बल्लेबाज क्रिस गेल और प्रभावशाली स्पिनर सुनील नारायण वेस्टइंडीज की टीम में नहीं है. ड्वेन ब्रावो ने पिछले महीने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. वेस्टइंडीज के बल्लेबाज चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव की गेंदों को भी नहीं समझ पाए और रामदीन ने कहा कि भारत का तीनों सीरीज में दबदबा बनाए रखने का एक कारण यह भी है. 

fallback
कुलदीप यादव टीम इंडिया के लिए सबसे सफल गेंदबाजों में से एक रहे. (फोटो : IANS)

उन्होंने कहा, ‘‘हमारे बल्लेबाज उसकी गेंदों को नहीं समझ पाए और असल में बीच के ओवरों में वह हमारे लिए एक बड़ी चुनौती रहा और दुर्भाग्य से हम उसका तोड़ नहीं ढूंढ पाए.’’ रामदीन ने कहा कि यह निराशाजनक है कि विश्व टी20 चैंपियन होने के बावजूद वे छोटे प्रारूप में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए. उन्होंने कहा, ‘‘हमने अपना पहला मैच ईडन गार्डन्स में खेला जहां हमें अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद थी लेकिन हम परिस्थितियों से सामंजस्य नहीं बिठा पाए.’’ 

(इनपुट भाषा)

Trending news