ENG vs AUS: एशेज सीरीज में इंग्लैंड का कमबैक, वुड-हैरी के दम पर ऑस्ट्रेलिया को हेडिंग्ले में दी मात
Advertisement
trendingNow11772506

ENG vs AUS: एशेज सीरीज में इंग्लैंड का कमबैक, वुड-हैरी के दम पर ऑस्ट्रेलिया को हेडिंग्ले में दी मात

Ashes-2023 : इंग्लैंड ने एशेज सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया को 3 विकेट से हरा दिया. इसी के साथ 5 मैचों की सीरीज में मेजबानों ने वापसी की, फिलहाल सीरीज 2-1 से ऑस्ट्रेलिया के पक्ष में है. चौथा टेस्ट मैच मैनचेस्टर में 19 जुलाई से खेला जाएगा.

ENG vs AUS: एशेज सीरीज में इंग्लैंड का कमबैक, वुड-हैरी के दम पर ऑस्ट्रेलिया को हेडिंग्ले में दी मात

England vs Australia 3rd Test Highlights : धाकड़ ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) की कप्तानी वाली इंग्लैंड टीम ने एशेज सीरीज (Ashes 2023) के तीसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया को 3 विकेट से हरा दिया. इसी के साथ इंग्लैंड ने 5 मैचों की इस सीरीज में वापसी की और पहला मुकाबला जीता. फिलहाल ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज में 2-1 से बढ़त बना रखी है. सीरीज का चौथा टेस्ट मैच मैनचेस्टर में 19 जुलाई से खेला जाएगा.

हेडिंग्ले में मार्क वुड और ब्रूक ने दिखाया दम

लीड्स के हेडिंग्ले में खेले गए सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को हरा दिया. सीरीज में इंग्लैंड ने पहला टेस्ट मैच जीता. ऑस्ट्रेलिया ने पहले 2 टेस्ट जीते थे और इंग्लैंड ने इस तरह कमबैक किया. 4 साल पहले एशेज सीरीज में पिछड़ने के बाद इंग्लैंड ने हेडिंग्ले में ही वापसी की थी. तब बेन स्टोक्स ने तूफानी पारी खेलकर इंग्लैंड को एक विकेट से जीत दिलाई थी. इस बार पेसर मार्क वुड ने 7 विकेट लेकर धमाल मचाया. उनके अलावा हैरी ब्रूक ने दूसरी पारी में 75 रन बनाए. 

251 रन का था टारगेट

इंग्लैंड को जीत के लिए 251 रन का टारगेट मिला था. मैच में इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने टॉस जीता और ऑस्ट्रेलिया को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. ऑस्ट्रेलिया की शुरुआती पारी में 263 रन ही बने, जिसके बाद इंग्लिश टीम 237 रन पर ऑलआउट हो गई. ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी 224 रन पर सिमटी, जिससे इंग्लैंड को 251 रन का लक्ष्य मिला. इस टारगेट को मैच के चौथे दिन इंग्लैंड ने 7 विकेट खोकर हासिल किया. हैरी ब्रूक ने अर्धशतक जड़ा और 75 रन पर बनाकर पवेलियन लौटे. पेसर मिचेल स्टार्क ने दूसरी पारी में 5 विकेट लिए. वुड को मैन ऑफ द मैच चुना गया.

हर गेंद पर बढ़ता रहा रोमांच

मैच के चौथे दिन सुबह से ही हर गेंद पर रोमांच बढ़ता रहा. दोनों टीमों के बीच संघर्षपूर्ण मुकाबले के बाद लंच तक इंग्लैंड जीत की तरफ बढ़ने लगा था. इंग्लैंड ने 251 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए चौथे दिन लंच तक चार विकेट पर 153 रन बनाए थे. ब्रूक तब 40 रन बनाकर क्रीज पर थे. कप्तान स्टोक्स सात रन बनाकर क्रीज पर थे लेकिन लंच के बाद उन्हें स्टार्क ने शिकार बनाया. स्टोक्स 15 गेंदों पर 13 रन बनाकर पवेलियन लौटे. स्टोक्स ने पिछले मैच में 155 रन बनाए थे लेकिन उनकी टीम तब भी हार गई थी. 

Trending news