छह साल में पहली बार श्रीलंका का दौरा करेगी इंग्लैंड क्रिकेट टीम
Advertisement
trendingNow1381121

छह साल में पहली बार श्रीलंका का दौरा करेगी इंग्लैंड क्रिकेट टीम

इंग्लैंड क्रिकेट टीम छह साल में पहली बार श्रीलंका का दौरा करके तीन टेस्ट, पांच वनडे और एक टी20 मैच खेलेगी.

निडास ट्रॉफी के बाद श्रीलंका टीम का वेस्टइंडीज दौरा है जिसके बाद इंग्लैंड टीम श्रीलंका आएगी. (फाइल फोटो)

कोलंबो : इंग्लैंड क्रिकेट टीम छह साल में पहली बार श्रीलंका का दौरा करके तीन टेस्ट, पांच वनडे और एक टी20 मैच खेलेगी. यह दौरा 10 अक्तूबर को दाम्बुला में दिन रात के वनडे मैच से शुरू होगा. दाम्बुला में दो वनडे, पल्लेकेले  में दो वनडे और अंतिम वनडे कोलंबो में खेला जाएगा. वहीं  पहला टेस्ट गाले में, दूसरा कैंडी और तीसरा कोलंबो में खेला जाएगा. दोनों दे शों के बीच होने वाला एकमात्र टी20 मैच कोलंबो में खेला जाएगा. 

  1. अक्टूबर में होगा इंग्लैंड का श्रीलंका दौरा 
  2. उससे पहले भारत का इंग्लैंड दौरा होगा
  3. जून में श्रीलंका टीम भी जाएगी वेस्टइंडीज

इंग्लैंड टीम ने पिछली बार 2012 में श्रीलंका का दौरा किया था जब दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला 1-1 से ड्रा रही थी. गौरतलब है कि फिलहाल श्रीलंका में निडास ट्रॉफी त्रिकोणीय सीरीज चल रही है जिसमें दो अन्य टीमें भारत और बांग्लादेश हैं. 18 मार्च को होने वाले इस टूर्नामेंट फाइनल में भारत का मुकाबला बांग्लादेश से होगा.

fallback

इसके बाद श्रीलंका का मई में वेस्टइंडीज दौरा होने वाला है. श्रीलंका टीम 30 मई से 27 जून तक वेस्टइंडीज में एक तीन दिवसीय वार्मअप मैच के साथ तीन टेस्ट मैच खेलेगी. वहीं जून में ऑस्ट्रेलिया का इंग्लैंड दौरा जिसमें पांच वनडे और एक टी20 मैच होगा.  जिसके बाद ही जुलाई में भारत का भी इंग्लैंड दौरा होगा जिसमें तीन टी20 और तीन वनडे मैच के बाद पांच टेस्ट होंगे. भारत का यह दौरा सितंबर तक चलेगा. इसके बाद इंग्लैंड टीम श्रीलंका का दौरा करेगी.

तीन बार की आईपीएल विजेता मुंबई इंडियंस ने टिकटों की बिक्री शुरू की

गौरतलब है कि श्रीलंका टीम इस समय बदलाव के दौर से गुजर रही है. इस समय टीम बड़े खिलाड़ियों से रहित हैं अब तक सभी दिग्गज टीम से रिटायर हो चुके हैं और टीम में युवाओं की भरमार है. इसके अलावा कई अनुभवी खिलाड़ी भी चोट के दौर से गुजर रहे हैं. श्रीलंका में पिछली शताब्दी में चले हिंसा के दौर अब काफी हद तक थम चुके हैं और इसके बाद श्रीलंका क्रिकेट ने अपना सर्वश्रेष्ठ समय देखा. लेकिन पिछले कुछ सालों में महिला जयवर्धने और कुमार संगकारा के रिटायर होने के बाद से टीम में काफी फर्क आ गया जिसके बाद दिलशान तिलकरत्ने के जाने के बाद कोई भी खिलाड़ी टीम में वह मजबूती नहीं दे सका.
 (इनपुट भाषा)

Trending news