VIDEO : 'गौतम' के 3 'गंभीर' विवाद, कभी विराट कोहली से भिड़ें तो कभी आफरीदी से टकराए
Advertisement
trendingNow1346303

VIDEO : 'गौतम' के 3 'गंभीर' विवाद, कभी विराट कोहली से भिड़ें तो कभी आफरीदी से टकराए

क्रिकेट के अलावा गौतम गंभीर का उग्र स्वभाव भी खूब चर्चा में रहा है.

video grab

नई दिल्ली : गौतम गंभीर जितने अपनी बल्लेबाजी को लेकर चर्चा में रहे हैं, उतने ही अपने उग्र स्वभाव के कारण चर्चा में रहे हैं. वह कई बार मैदान पर खिलाड़ियों से उलझे हैं. इनमें चाहे घरेलू खिलाड़ी हों, या फिर विदेश खिलाड़ी. यहां तक कि एक बार तो वह विराट कोहली से भी उलझ पड़े थे. पाकिस्तानी खिलाड़ियों से तो उनकी 'दुश्मनी' जगजाहिर है. खासकर पाकिस्तानी बल्लेबाज शाहिद आफरीदी से हुआ चर्चित विवाद तो आज तक लोग याद करते हैं. इसके बाद ही आफरीदी ने कहा था कि अब शायद ही गौतम गंभीर और वह फिर से दोस्त बनें. गौतम गंभीर और बंगाल के खिलाड़ी मनोज तिवारी के साथ उनका विवाद भी काफी सुर्खियों में रहा था.  
मैदान पर गौतम गंभीर से जुड़े कुछ विवाद...  

  1. बंगाल के खिलाड़ी मनोज तिवारी से भी हुआ था विवाद
  2. पाकिस्तानी खिलाड़ी उमर अकमल से भी भिड़ चुके हैं गंभीर
  3. पाकिस्तानी खिलाड़ियों से सबसे ज्यादा बार भिड़े हैं गौतम

विराट कोहली और गौतम गंभीर में बहस : 2013 में आईपीएल-6 के दौरान आरसीबी के कप्तान विराट कोहली और कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान गौतम गंभीर के बीच मैदान पर जमकर बहस हुई थी. कोहली जब आउट होने के बाद लौट रहे थे, तभी गंभीर से उनकी कुछ कहासुनी हो गई. बाद में खिलाड़ियों और अंपायर ने मामला शांत करवाया था. हालांकि बाद में उन्होंने इसे खेल का हिस्सा बताकर खत्म करने की कोशिश की.

मनोज तिवारी से भिड़ंत : रणजी मैच के दौरान दिल्ली की कप्तानी कर रहे गंभीर और बंगाल के कप्तान मनोज तिवारी के बीच झगड़ा इस कदर बढ़ा कि मार-पीट तक की नौबत भी आ गई थी. गंभीर एक बार तो मनोज तिवारी पर घूंसा तानकर हमले के लिए आगे बढ़े, लेकिन अंपायर ने उन्हें रोक लिया. लेकिन गंभीर इतने गुस्से में थे कि उन्होंन अंपायर को भी धक्का दे दिया.

अफरीदी से भी हुई थी जोरदार बहस : गंभीर की एक बहस 2007 में कानपुर वनडे के दौरान पाकिस्तान के ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी से हुई थी. एक-दूसरे पर गालियों की बौछार करने के अलावा गंभीर रन लेते हुए शाहिद अफरीदी से टकरा गए थे. जिसके बाद गुस्से में एकदूसरे की तरफ बढ़ रहे इन दोनों खिलाड़ियों को अंपायरों ने अलग किया था. इसके बाद 2010 में एशिया कप के एक मैच के दौरान गंभीर पाकिस्तान के विकेटकीपर कामरान अकमल से भी भिड़ गए थे.

Trending news