The Cricket Show: वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया को गौतम गंभीर की नसीहत, बताया क्या है सबसे जरूरी
Advertisement

The Cricket Show: वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया को गौतम गंभीर की नसीहत, बताया क्या है सबसे जरूरी

The Cricket Show: जी न्यूज के खास कार्यक्रम में बोलते हुए टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज गौतम गंभीर ने कहा कि अगर आप गलती करेंगे तो वापस आ जाएंगे. यह विश्व कप है, इसमें गलती हुई तो फिर चार साल बाद ही मौका मिलेगा.

The Cricket Show: वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया को गौतम गंभीर की नसीहत, बताया क्या है सबसे जरूरी

The Cricket Show: इस बार विश्व कप में टीम इंडिया सबसे बड़ी दावेदार मानी जा रही है. भारत के कई खिलाड़ियों से दुनिया भर की सारी टीमें वाकिफ हैं. टीम इंडिया के खिलाड़ी अगर अपनी क्षमता के हिसाब से परफॉर्म करते हैं तो ये वर्ल्ड कप टीम इंडिया का होने से कोई नही रोक सकता है. इन सबके बीच प्रतिक्रियाओं का दौर जारी है. टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने टीम इंडिया को नसीहत देते हुए कहा है कि अगर आप गलती करेंगे तो वापस आ जाएंगे. यह विश्व कप है, इसमें गलती हुई तो फिर चार साल बाद ही मौका मिलेगा. 

'रैंकिंग मायने नहीं रखती'
दरअसल, जी न्यूज के खास कार्यक्रम 'The Cricket Show' में बोलते हुए टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज गौतम गंभीर ने कहा कि रैंकिंग कोई मायने नहीं रखती है और बड़े प्लेटफॉर्म पर अच्छा खेलना पड़ेगा. उन्होंने यह कहा कि विश्व कप में गलती की गुंजाइश नहीं होगी. अगर आप मेन्टल टफनेस के साथ जाते हैं तो दबाव नहीं रहेगा. उन्होंने यह भी कहा कि विश्व कप जीतने की भविष्यवाणी कोई नहीं कर सकता है. अपने दिन कोई भी टीम किसी भी टीम को हरा सकती है. बस कोशिश यही रखनी होगी कि सकारात्मक तरीके से खेलें और अपना बेस्ट दें.

'हर विभाग में बेहतर खेल दिखाना'
गंभीर ने यह भी कहा कि आपको हर विभाग में बेहतर खेल दिखाना होगा. वहीं इस दौरान कार्यक्रम में पूर्व खिलाड़ी इरफान पठान ने कुलदीप यादव की जमकर सराहना की है. इरफान पठान ने जसप्रीत बुमराह, अश्विन और सिराज की भी फॉर्म को बेहतरीन बताया. इरफान पठान ने कहा कि अगर जसप्रीत बुमराह की फिटनेस सही रही तो इस World Cup में भारत की चांदी ही चांदी रहेगी. ऐसे में टीम इंडिया के पास एक नहीं कई घातक गेंदबाज मौजूद है, जो चंद गेंदों में ही मैच पलट देते हैं. इरफान ने यह भी दावा कर दिया कि कुलदीप यादव इस World Cup में टॉप विकेट टेकिंग गेंदबाज की सूची में रह सकते हैं. 

वर्ल्ड कप का आगाज
फिलहाल वर्ल्ड कप का आगाज हो चुका है. मालूम हो कि बता दें कि भारतीय टीम वर्ल्ड कप 2023 में अपने अभियान का आगाज 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चेन्नई में करेगी. ICC वर्ल्ड कप 2023 में भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला 14 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. भारत को इस साल वर्ल्ड कप जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है. 

आप क्रिकेट पर बेस्ड शो 'The Cricket Show' हर रात 10 बजे Zee News पर देख सकते हैं. 

Trending news