रिंकू सिंह की चमकी किस्मत, नई टीम से आया बुलावा, इस टूर्नामेंट में खेलने का मिला मौका
Advertisement
trendingNow12421928

रिंकू सिंह की चमकी किस्मत, नई टीम से आया बुलावा, इस टूर्नामेंट में खेलने का मिला मौका

Rinku Singh Cricket: भारत के युवा स्टार रिंकू सिंह की किस्मत अचानक से चमक उठी है. पहले जिस टूर्नामेंट के लिए उन्हें नहीं सेलेक्ट किया था, अब उसी के लिए उनका चयन हुआ है.

रिंकू सिंह की चमकी किस्मत, नई टीम से आया बुलावा, इस टूर्नामेंट में खेलने का मिला मौका

Rinku Singh Cricket: भारत के युवा स्टार रिंकू सिंह की किस्मत अचानक से चमक उठी है. पहले जिस टूर्नामेंट के लिए उन्हें नहीं सेलेक्ट किया था, अब उसी के लिए उनका चयन हुआ है. रिंकू सिंह को दलीप ट्रॉफी 2024 टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए बुलाया गया है. यूपी टी20 लीग में मेरठ मैवेरिक्स की कप्तानी कर रहे 26 वर्षीय खिलाड़ी रिंकू को दलीप ट्रॉफी के शेष मैचों के लिए इंडिया बी में शामिल किया गया है.

अभिमन्यु ईश्वरन की कप्तानी में खेलेंगे रिंकू सिंह

दलीप ट्रॉफी के लिए इंडिया बी में चुने जाने के कारण रिंकू को यूपी टी20 लीग में मेरठ मैवेरिक्स से अलग होना पड़ेगा. टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक, रिंकू को अभिमन्यु ईश्वरन के नेतृत्व वाली टीम में खेलना है. उत्तर प्रदेश के कुल 4 खिलाड़ी दलीप ट्रॉफी में आगे हिस्सा होंगे. दूसरी ओर, ध्रुव जुरेल और यश दयाल अगले मैचों में नहीं खेल पाएंगे. दोनों को 19 सितंबर को चेन्नई में होने वाले बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए टीम इंडिया में चुना गया है.

ये भी पढ़ें: IND vs BAN Test: टीम इंडिया से बाहर हो गए 4 प्लेयर, BCCI ने दूध में पड़ी मक्खी की तरह निकाला बाहर

मेरा काम कड़ी मेहनत करना है: रिंकू

उत्तर प्रदेश के अन्य खिलाड़ियों में रिंकू और आकिब खान शामिल हैं जो टूर्नामेंट में भाग लेंगे. रिंकू ने टाइम्स ऑफ इंडिया को कहा, ''मेरा काम कड़ी मेहनत करना है और मुझे दलीप ट्रॉफी के लिए बुलाए जाने पर बहुत खुशी हो रही है. जब टीमों की शुरुआत में घोषणा की गई थी, तो मुझे चुना नहीं गया था. पहले मैं निराश था. आज, मैं और भी उत्साहित महसूस कर रहा हूं क्योंकि मैं प्रतिष्ठित दलीप ट्रॉफी में इंडिया बी के लिए खेलूंगा.''

ये भी पढ़ें: ​Shocking: बुमराह से छिन गई टेस्ट की उपकप्तानी? BCCI के फैसले से मचा तूफान, अचंभे में फैंस

फर्स्ट क्लास में रिंकू का रिकॉर्ड

रिंकू ने अब तक भारतीय टीम के लिए टी20 मैचों में शानदार प्रदर्शन किया है. फर्स्ट क्लास में भी उनका अच्छा रिकॉर्ड है. उन्होंने 47 मैचों में 54.7 के औसत से 3173 रन बनाए हैं. इसमें 7 शतक और 20 अर्धशतक शामिल हैं. रिंकू का हाइएस्ट स्कोर नाबाद 163 है. दलीप ट्रॉफी में इंडिया बी की बात करें तो उसने अपने पहले मैच में शानदार प्रदर्शन किया और इंडिया ए को हरा दिया. उसके लिए मुशीर खान ने पहली पारी में 181 रन बनाए थे. इंडिया बी का मुकाबला अब 12 सितंबर से इंडिया सी से होगा.

Trending news