VIDEO : हार के बाद टीम इंडिया ने इस अंदाज में मनाया अपने कप्तान का जन्मदिन
Advertisement

VIDEO : हार के बाद टीम इंडिया ने इस अंदाज में मनाया अपने कप्तान का जन्मदिन

विराट कोहली ने वर्ष 2008 में श्रीलंका के खिलाफ दाम्‍बुला में वनडे के रूप में अपना पहला इंटरनेशनल मैच (सीनियर स्‍तर पर) खेला था. 

 न्यूजीलैंड ने भारत को राजकोट टी-20 में 40 रनों से हराया (PIC : TWITTER/BCCI)

नई दिल्ली : न्यूजीलैंड के राजकोट टी-20 हारने के बाद टीम इंडिया ने अपने कप्तान विराट कोहली का जन्मदिन केक काटकर मनाया. विराट 5 नवंबर 2017 को अपना 29वां जन्मदिन मना रहे हैं. विराट कोहली का जन्म 5 नवम्बर 1988 को हुआ था. उनकी मां का नाम सरोज और पिता का नाम प्रेम कोहली है. विराट के परिवार में भाई विकास और एक बड़ी बहन, भावना है. विराट अपने शानदार खेल और पर्सनेलिटी से करोड़ों लोगों को दुनियाभर में अपना फैन बना चुके हैं. 

  1. विराट कोहली आज अपना 29वां जन्मदिन मना रहे हैं
  2. विराट कोहली का जन्म 5 नवम्बर 1988 को हुआ था
  3. विराट कोहली ने टीम इंडिया के साथ केक काटकर मनाया जन्मदिन

विराट कोहली के जन्मदिन का जश्न रविवार रात 12 बजे से शुरू हो चुका है. विराट कोहली के जन्मदिन पर उन्होंने अपनी टीम के साथ मिलकर राजकोट
में जमकर मस्ती की. 

हार्दिक पांड्या ने कप्तान विराट कोहली से लिया बदला, चुकता किया 'पहला हिसाब'

टीम के साथ विराट के लिए दो-दो केक लेकर आए. देर रात राजकोट में भारतीय टीम ने विराट कोहली के जन्मदिन का जश्न मनाया. इस मौके पर केक कटिंग सेरेमनी के साथ टीम इंडिया ने मस्ती भी की. 

VIDEO : अनुष्का-विराट की मोहब्बत के 'लव गुरू' हैं जहीर खान

कप्तान के जन्मदिन के मौके पर पूरी टीम उनके साथ मौजूद रही. केक कटिंग सेरेमनी के बाद शिखर धवन समेत पूरी टीम ने विराट को केक खिलाया और सिर्फ खिलाया ही नहीं, बल्कि उन्हें केक से पूरा नहला भी दिया.

विराट कोहली ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपने जन्मदिन की कुछ तस्वीरें शेयर की हैं.

 

Thank you everyone for all the love and the wishes. God Bless you all. 

A post shared by Virat Kohli (@virat.kohli) on

बता दें कि विराट ने वर्ष 2008 में श्रीलंका के खिलाफ दाम्‍बुला में वनडे के रूप में अपना पहला इंटरनेशनल मैच (सीनियर स्‍तर पर) खेला था. उन्‍होंने 2011 में टेस्‍ट डेब्‍यू और वर्ष 2010 में टी-20 क्रिकेट में टीम इंडिया के लिए डेब्‍यू किया था.

टेस्‍ट क्रिकेट में उन्‍होंने अब तक 4658 रन (17 शतक) बनाए हैं. टेस्‍ट क्रिकेट में वे 9030 रन (32 शतक ) बना चुके हैं. इंटरनेशनल स्‍तर पर टी-20 क्रिकेट में 1800 से अधिक रन (राजकोट टी-20 मैच से पहले तक) उनके नाम पर दर्ज हैं.

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में विराट अब तक 49 शतक लगा चुके हैं, इसमें टेस्‍ट के 17 और वनडे के 32 शतक शामिल हैं. टी20 इंटरनेशनल में फिलहाल कोई शतक उनके नाम पर नहीं है.

Trending news