हार्दिक पांड्या और केएल राहुल जांच पूरी होने तक सस्पेंड, पहला वनडे नहीं खेलेंगे
Advertisement

हार्दिक पांड्या और केएल राहुल जांच पूरी होने तक सस्पेंड, पहला वनडे नहीं खेलेंगे

पांड्या और राहुल पर महिलाओं के खिलाफ अनुचित टिप्पणियां करने का आरोप है. बीसीसीआई की प्रशासकों की समिति ने दोनों क्रिकेटरों को जांच पूरी होने तक निलंबित करने का फैसला लिया है. 
 

हार्दिक पांड्या और केएल राहुल जांच पूरी होने तक सस्पेंड, पहला वनडे नहीं खेलेंगे

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेटर हार्दिक पंड्या और केएल राहुल को महिलाओं पर उनकी विवादास्पद टिप्पणियों के लिए जांच लंबित रहने तक निलंबित कर दिया गया है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की प्रशासकों की समिति (सीओए) ने यह फैसला लिया है. पांड्या और राहुल ने टेलीविजन शो के दौरान महिलाओं पर ‘अनुचित’ टिप्पणियां की थीं. इसके बाद सीओए की सदस्य डायना इडुल्जी ने इन दोनों के खिलाफ ‘आगे की कार्रवाई होने तक निलंबन’ की सिफारिश की थी. 

हार्दिक पांड्या और केएल राहुल इस निलंबन के कारण शनिवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे मैच में नहीं खेल पाएंगे. बीसीसीआई सूत्र के मुताबिक अंतिम 11 के चयन के लिए राहुल के नाम पर विचार नहीं किया गया जबकि पांड्या कम से कम शनिवार को होने वाले मैच में नहीं खेलेंगे. मामले में अंतिम फैसला अभी नहीं आया है.  

इस मामले से जुड़े सूत्र ने बताया, ‘टीम प्रबंधन ने पांड्या को बता दिया है कि वह शनिवार के मैच में नहीं खेलेंगे क्योंकि उन्हें अभी तक अंतिम निर्देश नहीं मिला है. राहुल, वैसे भी अंतिम 11 में जगह पक्की करने के दावेदार नहीं थे.’ उन्होंने कहा, ‘टीम प्रबंधन आधिकारिक सूचना का इंतजार कर रहा है कि इन्हें अस्थाई रूप से निलंबित किया जाएगा और क्या उन्हें स्वदेश वापस भेजा जाएगा.’ 

गुरुवार को सीओए प्रमुख विनोद राय ने पांड्या और राहुल के लिए दो मैचों के निलंबन की सिफारिश की थी लेकिन उनकी सहयोगी इडुल्जी ने मामले को बीसीसीआई की विधि टीम के पास भेज दिया था. इडुल्जी ने दोनों के खिलाफ शुक्रवार को ‘आगे की कार्रवाई तक निलंबन’ की सिफारिश की है क्योंकि बीसीसीआई की विधि टीम ने महिलाओं पर इनकी विवादास्पद टिप्पणी को आचार संहिता का उल्लंघन घोषित करने से इनकार कर दिया है.

इससे पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली ने भी पांड्या और राहुल की टिप्पणियों को ‘अनुचित’ करार दिया था. वे सिडनी में शनिवार को होने वाले वनडे मैच की पूर्व संध्या पर शुक्रवार को मीडिया से बात कर रहे थे. 

(इनपुट: भाषा) 

 

Trending news