ICC T20 Rankings: सर्यकुमार शीर्ष पर काबिज, बाबर आजम को रैंकिंग में हुआ बड़ा फायदा, ये हैं टॉप-10 बल्लेबाज
Advertisement
trendingNow12230644

ICC T20 Rankings: सर्यकुमार शीर्ष पर काबिज, बाबर आजम को रैंकिंग में हुआ बड़ा फायदा, ये हैं टॉप-10 बल्लेबाज

ICC T20 Rankings: आईसीसी ने टी20 में बल्लेबाजों की ताजा रैंकिंग जारी कर दी है. पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेली गई टी20 सीरीज के बाद ज्यादा कुछ बदलाव नहीं हुआ है. पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को बड़ा फायदा मिला है.

ICC T20 Rankings: सर्यकुमार शीर्ष पर काबिज, बाबर आजम को रैंकिंग में हुआ बड़ा फायदा, ये हैं टॉप-10 बल्लेबाज

ICC T20 Rankings: आईसीसी ने टी20 में बल्लेबाजों की ताजा रैंकिंग जारी कर दी है. पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेली गई टी20 सीरीज के बाद ज्यादा कुछ बदलाव नहीं हुआ है. पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को बड़ा फायदा मिला है. वहीं, टीम इंडिया के विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव पहले स्थान पर काबिज हैं. बाबर ने सूर्या से अपने रेटिंग पॉइंट्स के अंतर को थोड़ा कम किया है.

न्यूजीलैंड के खिलाफ बाबर ने बरसाए रन

बाबर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ रोमांचक सीरीज में पाकिस्तान के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए थे. उन्होंने चार पारियों में कुल 125 रन बनाए थे. बाबर ने पांचवें टी20 मैच में अर्धशतक लगाया था. पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच 5 टी20 मैचों की सीरीज 2-2 की बराबरी पर छूटी. पहला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था. बाबर को एक स्थान का फायदा हुआ और वह चौथे नंबर पर पहुंच गए.

ये भी पढ़ें: ​कैसी होती है ड्रॉप इन पिच? टी20 वर्ल्ड कप में किया जाएगा इस्तेमाल, इसी पर होगा भारत-पाकिस्तान का मुकाबला

बाबर के बढ़ गए 10 पॉइंट्स

बाबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार प्रदर्शन के बाद 10 पॉइंट्स का फायदा हुआ. उनके अब 763 रेटिंग पॉइंट्स हो गए हैं. पहले स्थान पर काबिज सूर्यकुमार यादव उनसे 98 रेटिंग पॉइंट्स आगे हैं. बाबर के साथी फखर जमान ने भी रैंकिंग में बढ़त बनाई है. सीरीज में अपने 104 रनों की बदौलत बाएं हाथ का यह आक्रामक बल्लेबाज 10 स्थान के सुधार के साथ 62वें स्थान पर पहुंच गया है.

साइफर्ट और शाहीन को भी फायदा

न्यूजीलैंड के लिए सीरीज में सबसे बेहतरीन बल्लेबाज टिम साइफर्ट ने की. इस अनुभवी बल्लेबाज ने सीरीज में 144.06 की अच्छी स्ट्राइक रेट से 85 रन बनाए. वह सात स्थान की छलांग लगाकर सातवें स्थान पर पहुंच गए. गेंदबाजों की रैंकिंग में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों को भी बढ़ावा मिला. तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी कीवी टीम के खिलाफ चार मैचों में आठ विकेट लेने के बाद तीन स्थान की छलांग लगाकर 14वें स्थान पर पहुंच गए.

ये भी पढ़ें: विराट कोहली ने वाइफ अनुष्का शर्मा को यूं किया बर्थडे विश

आईसीसी टी20 रैंकिंग (टॉप-10 बल्लेबाज)

बल्लेबाज- रेटिंग पॉइंट्स
सूर्यकुमार यादव- 861
फिलिप सॉल्ट- 802
मोहम्मद रिजवान- 784
बाबर आजम- 763
एडेन मार्करम- 755
यशस्वी जायसवाल- 714
राइली रूसो- 689
जोस बटलर- 680
रीजा हेंड्रिक्स- 660
डेविड मलान- 657.

Trending news